खेल को बढ़ावा: मधेपुरा में इस बार मिली पाँच स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति

मधेपुरा जिला मुख्यालय में एक विशाल आउटडोर और एक इनडोर स्टेडियम है । राज्य सरकार की मंशा है कि  सभी प्रखंडों में स्टेडियम हो । लिहाजा गत वर्ष दो स्टेडियम निर्माण कि स्वीकृति मिली।

ये दोनो पुरैनी प्रखंड के नया टोला स्थित वासुदेव उच्च विद्यालय एवम मध्य विद्यालय पुरैनी मे निर्माणाधीन हैं ।

 जिले के सभी प्रखंडों में स्टेडियम कि राज्य सरकार की नीति के तहत जिला प्रशासन ने अन्य प्रखंडों में स्टेडियम निर्माण का प्रस्ताव भेजा तो राज्य सरकार ने अब जिले में पाँच और प्रखंडों में स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति दी है । इनमें एक फुटबॉल स्टेडियम है जो राजकीय बुनियादी स्कूल तुलसिया, बिहारीगँज में 54,74700 रु की प्राक्कलित राशि से बनाया जायेगा । अन्य चार स्टेडियम क्रमशः उच्च विद्यालय, खापुर, आलम नगर, एस एन पी एम प्लस टू विद्यालय, मधेपुरा, कारी अनंत प्लस टू विद्यालय और देव नारायण उच्च विद्यालय रानी पट्टी, कुमार खंड में प्रति स्टेडियम 68,23700 रु की लागत से बनायी जायेगी ।

जिलाधिकारी मो० सोहैल ने बताया कि जिले में खेलकूद के विकास के लिये यह एक बड़ा प्रयास है । राज्य सरकार के कला, संस्कृति और युवा विभाग ने स्वीकृति दे दी है और अन्य औपचारिकताएँ पूरी कर निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा ।
खेल को बढ़ावा: मधेपुरा में इस बार मिली पाँच स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति खेल को बढ़ावा: मधेपुरा में इस बार मिली पाँच स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.