13 जुलाई 2017

हाई टेंशन तार टूट कर गिरा, चार मवेशी की मौत से उजड़ा परिवार

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के घोषई में बिजली के हाई टेंशन तार टूट कर गिरने से 4 मवेशी की मौत हो गई है. बता दें कि बिजली के तार टूटने से चौसा में दुर्घटनाएं आम बात है.


बता दें कि मधेपुरा जिले के चौसा में अधिकांश जगह बिजली के तार जर्जर हो चुके हैं। लेकिन प्रशासन तथा बिजली विभाग इस को लेकर लापरवाह बने हुए हैं। अभी हाल में मुरलीगंज की घंटना लोग भूले भी नहीं थे कि आज अहले सुबह करीब 5 बजे चौसा प्रखंड के घोषई में कोहराम मच गया। बिजली के हाई टेंशन तार टूट कर माधो यादव उर्फ़ भाटो यादव के दुधारू मवेशी पर गिर पड़ा जिससे उनकी मौत हो गई। मरने वाले मवेशियों में 1 दुधारू भैंस, 1 दुधारू गाय एवं दोनों के बच्चे थे. चारो मवेशी माधो यादव के ही थे और उसके परिवार का सहारा थे। इस घटना से माधो यादव पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. जो भी ग्रामीण देखते थे मुह से एक ही बात निकलती थी कि अब कैसे इस परिवार का गुजर बसर होगा?

ग्रामीणों ने आक्रोशित हो कर चौसा मधेपुरा मुख्य मार्ग जाम कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही चौसा अंचलाधिकारी अजय कुमार थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह घटना स्थल पर पहुँच कर लोगों से बात की, लेकिन ग्रामीण जर्जर तार बदलने तथा मवेशी पालक को उचित मुआवजे की मांग पर अड़े थे। ग्रामीणों की यह भी मांग थी कि बिजली विभाग के एस डी ई ओ,  बिजली विभाग जे ई तथा स्थानीय प्रशासन का लिखित आश्वासन भी 11 हजार केवीए के तार को बदलने का चाहिए. फ़िलहाल तार के नीचे घनी आबादी वाले क्षेत्र में जाली लगवाने तथा आपदा विभाग से उचित मुआवजा देने की  बात पर करीब 7 घंटे बाद सड़क जाम को हटाया गया।

इस अवसर पर घोषई पंचायत के मुखिया सुनील कुमार यादव, पंचायत समिति सदस्य सह उप प्रमुख शशि कुमार दास, अशोक यादव, सरपंच शलेन्द्र यादव, उप सरपंच उपेन्द्र यादव, वार्ड सदस्य रघुनी शर्मा आदि मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...