17 जुलाई 2017

असुविधा पर उत्साह भारी, दूसरी सोमवारी को सवा लाख श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

सावन की दूसरी सोमवारी को मधेपुरा में एक अनुमान के मुताबिक करीब सवा लाख श्रद्धालुओं ने बाबा सिहेंश्वर नाथ का जलाभिषेक किया ।


आज अहले सुबह या कहें कि पिछली देर रात की 2 बजे जब बाबा भोलेनाथ का पट खुला तो खुलते ही हर हर महादेव की गूँज के साथ भक्तों का सैलाब जलाभिषेक के लिए टूट पड़ा । सुबह से ही शिवगंगा से मंदिर तक भक्तों की लगी लाइन मानों खत्म होना नहीं चाह रही थी । श्रद्धालुओं की बढती भीड़ और गर्भगृह का ए.सी. खराब रहने के कारण गर्भगृह में लोगो को सांस लेने में परेशानी हो रही थी । वहीं सुबह से ही विधि  व्यवस्था को देखने एएसपी राजेश कुमार, सीओ सह प्रभारी बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह, थानाध्यक्ष ई. संजय कुमार तो मौजूद थे पर कई मजिस्ट्रेट अपने डयूटी से नदारद थे. कई ने डयूटी का लेटर नहीं मिलने की भी शिकायत की । जाहिर सी बात थी जब अधिकारियों तक लेटर ही नहीं पहुंचा तो उनसे ड्यूटी की उम्मीद कैसे की जा सकती है?

दूसरी तरफ सावन मेले को लेकर हुई बैठक में डीएम मो. सोहैल ने हर शनिवार की रात 10 बजे सभी मजिस्ट्रेट की हाजिरी एसडीओ  संजय कुमार निराला को खुद लेने का निर्देश दिया था । इस बावत सीओ सह प्रभारी बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि सभी कर्मियों को खबर किया गया है । आने वाले सभी अधिकारियों की हाजरी नियंत्रण  कक्ष में ही बनाया जाता है ।

पर सुविधा तो दूर एक कदम आगे बढ़ कर सिहेंश्वर मंदिर न्यास समिति ने कमाल करते हुए रविवार की रात को ही नाला का कचरा निकाल कर मंदिर रोड में  बाहर रख दिया जिससे श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा । जो भी हो, हर असुविधा पर श्रद्धालुओं का जोश भारी रहा और पूरा परिसर हर हर महादेव के जयकारे से गूंजता ही रहा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...