07 जून 2017

‘पर्यावरण संरक्षण में समस्त मानव संगठन की भागीदारी होनी चाहिए’: डॉ. बन्दना

विश्व पर्यावरण दिवस पर जिले में हुए महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में बद्री मूलो एजुकेशनल सोसायटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण हेतू लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया.

मधेपुरा नगर परिषद् के शास्त्रीनगर वार्ड नं. 19 में आयोजित कार्यक्रम में सोशायटी के सचिव शैलेन्द्र कुमार ने कहा कि पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने की जिम्मेवारी जन-जन की है. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. बन्दना कुमारी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण केवल सरकारी संगठनों का कार्य नहीं बल्कि समस्त मानव संगठन की भागीदारी होनी चाहिए.  एक परिवार से शुरू होकर विश्व-स्तर पर जन-जन की जिम्मेवारी बनें तो हम अपनी आने वाली पीढ़ी को स्वर्णिम सौगात, सुखमय भविष्य दे सकते हैं. डॉ. बन्दना कुमारी ने Reduce, Reuse एवं Recycle पर बल देने की आवश्यकता जताई, जिससे पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा.
 
मौके पर नवनिर्वाचित वार्ड पार्षद कंचन कुमारी ने कहा कि वार्ड नं. 19 मधेपुरा का पहला पॉलिथीन मुक्त वार्ड होगा और वे जनता के सहयोग से पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए इस दिशा में कई महत्वपूर्ण कार्य करने जा रही हैं.

कार्यक्रम में सोसायटी के सदस्य वीरेंद्र सिन्हा, उज्जवल कुमार दास, विन्देश्वरी ठाकुर, वार्ड नं. 19 की महिलाएं मनोरमा देवी, वीणा देवी, अनीता देवी, संजन कुमारी, अपराजिता देवी, रम्भा देवी, मृदुला देवी, तारा देवी, रतन कुमारी आदि उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...