04 जून 2017

मधेपुरा: आग से बर्बाद हुए पीड़ितो के घर पहुंच एसडीओ ने बांटी सहायता राशि

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड के दुर्गापुर पंचायत के धाना बासा मे बीते शुक्रवार की देर रात्रि में शार्ट सर्किट की वजह से लगे भीषण आग में पीड़ित परिवार के घर घटना के दिन ही घटनास्थल पर अनुमंडल पदाधिकारी शेख जियाउल हसन ने पहुंचकर घटना का जायजा लिया.

उन्होंने पीड़ित परिवार को सहायता राशि चेक व नगद के रूप में आन द स्पॉट दिया. इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी शेख जियाउल हसन ने बिजली एसडीओ और जेई की जमकर क्लास भी लगायी। उन्होंने अविलंब पोल व तार को ठीक करने को कहा। धाना बासा पहुंचकर अनुमंडल पदाधिकारी ने स्वयं सभी जले घर को देखा और 6 पीड़ितों को सहायता राशि दी। प्रति पीड़ित परिवार को 98 सौ रुपए का सहायता राशि दी गई । मौके पर ही पीड़ित राजेन्द्र चौधरी, बागेश्वर चौधरी, नीरज चौधरी, श्रीनिवास चौधरी, अखिलेश चौधरी, अरविंद चौधरी, को तीन-तीन हजार नगद, तीन हजार खाद्यान्न एवं 38 सौ रूपये का चेक दिया गया।

मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरूण कुमार दुबे, अंचलाधिकारी अशोक कुमार मंडल, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार, अंचल नाजिर नरेन्द्र झा, हल्का कर्मचारी शैलेन्द्र यादव एवं चंद्रकांत यादव, मुखिया प्रकाशचन्द्र यादव, पंसस बमबम मंडल, निर्मल ठाकुर सहित कई अन्य उपस्थित थे ।

थानाक्षेत्र के दुर्गापुर गांव के धानाबासा में शुक्रवार की देर रात को शाट सर्किट से लगी आग में 6 परिवार के घर जहां जलकर खाक हो गया. वहीँ तीन मवेशी  जिंदा जल गई और आग बुझाने के क्रम में दो व्यक्ति जख्मी हो गये थे। ग्रामीणो ने बताया कि आग की  लपटें इतनी भयावह थी कि घंटों मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं हो पाया अग्नि शमन के पहुंचने पर ही आग पर नियंत्रण पाया गया और आग बुझी।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...