खुले मे शौच मुक्त बनाने के उदेश्य से एक दिवसीय बैठक आयोजित

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर लाही पंचायत के नवसृजित प्राथमिक विधालय गाढा में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत स्वच्छ, सुन्दर तथा खुशहाल ग्राम पंचायत को खुले में  शौच मुक्त बनाने के उद्येश्य से एक दिवसीय बैठक आयोजित किया गया।

जिसकी अध्यक्षता प्रखंड सम्वन्वयक प्रमोद कुमार ने किया।प्रखंड सम्वन्वयक प्रमोद कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि खान-पान, रहन-सहन, घर-द्वार आदि के मामले में गरीब, अमीर एवं जाति-पाति में फर्क है। लेकिन इज्जत सबकी एक समान है। महिलाओं के मान सम्मान के लिए शौचालय अतिआवश्यक है। लोगझूठे मान सम्मान और समाजिक प्रतिष्ठा के लिए अपनी औकात से ज्यादा खर्च कर देते है। लेकिन इज्जत को ढकने के लिए कल-परसों का बहाना बनाते रहते है। आज समाज को इस गंभीर बातों पर विचार करने की अतिआवश्यक जरूरी है।सभी को सब काम कार्य को छोडकर सभी ग्राम पंचायत वासियों को  पहले शौचालय बनाना जरूरी है।

मुखिया प्रतिनिधि रामदेव ऋषि देव ने कहा कि बिहार सरकार के सात निश्चय योजना में से एक जो खुले में शौचमुक्त अभियान चलाये है। इसमें सभी पंचायत वासियों के सहयोग से ही हमारा पंचायत खुले में शौचमुक्त बन पाएगा और बिहार सरकार के तभी अरमान पूरा होगा। बैठक में उपस्थित मुखिया पति रामदेव ऋषि देव, पंचायत समिति सदस्य भालो देवी, पंचायत समिति पति तरुण सरदार,  कलानंद सिंह नीरज ऋषि देव कमलेश्वरी ऋषिदेव, गजेन्द्र सरदार, बेचन सरदार, गणेश ऋषिदेव, जयनारायण सरदार, बद्री सरदार सहित सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।
खुले मे शौच मुक्त बनाने के उदेश्य से एक दिवसीय बैठक आयोजित खुले मे शौच मुक्त बनाने के उदेश्य से एक दिवसीय बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 29, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.