23 जून 2017

पीड़ित को हाजत में डालना पड़ा महंगा: सिंहेश्वर थानाध्यक्ष भेजे गए पुलिस लाइन

सिंहेश्वर थानाध्यक्ष द्वारा अपने कार्यकलाप से आम जनता की बीच पुलिस की छवि खराब करने पर मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने थानाध्यक्ष के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है.

आज के अपने ताजा आदेश में मधेपुरा एसपी ने सिंहेश्वर थानाध्यक्ष पु. अ. नि. ब्रह्मदेव पंडित को प्रशासनिक दृष्टिकोण से स्थानांतरित करते हुए पुलिस केंद्र, सिन्हेश्वर प्रतिनियुक्त कर दिया है. 

मामला गत 20 जून को सिंहेश्वर थानाक्षेत्र के झिटकिया में बंधन बैंक के डीबीओ कुश कुमार तथा बंधन बैंक के मैनेजर मनोज कुमार से तीन हथियार बंद अपराधियों द्वारा करीब 1,51,000 रूपये की लूट से सम्बंधित है जिसमें घटना की सूचना देने पर शिकायतकर्ता को ही थानाध्यक्ष बी. डी. पंडित ने हाजत में डाल दिया था.

क्या है मामला ?:  गत 20 जून को झिटकिया के पास लगभग 1 बजे बंधन बैक के कर्मी से तीन अपराधीयो  ने डेढ लाख रुपये लूट लिये । बंधन बैक के कर्मी इसकी सूचना थानाध्यक्ष बीडी पंडित को देने थाना पहुंचे । थानाध्यक्ष ने उलटे बंधन बैक के डीबीओ कुश कुमार वयाधा को ही हाजत में बंद कर दिया ।  जिसकी जाँच पुलिस निरीक्षक सदर मधेपुरा को दिया गया । जांच में घटना को सही पाया गया।

एसपी ने पाया कि थानाध्यक्ष के कार्यकलाप से आम जनता के बीच पुलिस की छवि धूमिल हुई है । एसपी ने सिंहेश्वर थानाध्यक्ष पु. अ. नि. ब्रह्मदेव पंडित को प्रशासनिक दृष्टिकोण से स्थानांतरित करते हुए पुलिस केंद्र, सिन्हेश्वर प्रतिनियुक्त कर दिया है तथा पुलिस केंद्र में पदस्थापित संजय कुमार को तत्काल थानाध्यक्ष सिहेंश्वर के पद पर प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया गया ।

एसपी विकास कुमार ने कहा कि विभागीय कार्रवाई के विरुद्ध एक सप्ताह में स्पष्टीकरण समर्पित करने का आदेश दिया गया है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...