17 जून 2017

BNMU: सत्र नियमितीकरण अभियान शुरू, परीक्षाओं की एक मुश्त घोषणा

मधेपुरा के बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय के नव नियुक्त कुलपति और प्रति कुलपति ने सत्र नियमित करने के अभियान छेड़ दिया है।

शनिवार को दर्जनों परीक्षाओं की तिथि और परीक्षा फल प्रकाशन की तिथि की घोषणा करते हुए इस संकल्प को दोहराया गया है कि हर हाल में सत्र नियमित करना प्राथमिकता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लंबित सत्रो की परीक्षा अभी होनी है लेकिन विश्वविद्यालय ने सत्र 2017 की परीक्षाओं की भी पूर्व घोषणा कर समयबद्ध कार्यक्रम के संकल्प की जानकारी दी है। बताया गया है कि स्नातक सत्र 2017 के पार्ट प्रथम की परीक्षा नवंबर 17 में लेकर जनवरी 18 में रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा। इसी प्रकार पार्ट द्वितीय और तृतीय 2017 की परीक्षा दिसंबर 17 में लेकर फरवरी 18 में रिजल्ट निकाला जाना है।

कम्यूटर एप्लिकेशन,बी बी ए, सी एन डी, बी टी एस पी एवम् बायोटेक सत्र 2017 के प्रथम, द्वितीय और तृतीय खंड की परीक्षा सितम्बर 2017 में लेकर रिजल्ट नवंबर में निकला जाना है।

बी सी ए के 2017 सत्र के द्वितीय,तृतीय और चतुर्थऔर पंचम सेमेस्टर की परीक्षा जुलाई में लेकर रिजल्ट सितंबर में प्रकाशित किया जाना है जबकि छठे सेमेस्टर की परीक्षा नवंबर में लेकर रिजल्ट जनवरी 18 में प्रकाशित की जाएंगी।

विधि यानी एल एल बी के विभिन्न सत्रों और खंडो की परीक्षा अक्टूबर 17 में लेकर रिजल्ट दिसंबर में निकाला जाना है।

बी एड 2016-18 प्रथम वर्ष और 2015-17 द्वितीय वर्ष की परीक्षा सितंबर में होगी और रिजल्ट नवंबर में प्रकाशित किया जाना है।

स्नातकोत्तर 2014-16 द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा जुलाई में, तृतीय की दिसंबर में जबकि चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा मई 18 में लेकर दूसरे माह में ही रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त अन्य अनेक पाठ्यक्रमों की परीक्षा यथासमय लेकर समय पर रिजल्ट प्रकाशित किए जाने की घोषणा की गई है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...