03 जून 2017

विकास से कोसों दूर मधेपुरा के इस गाँव के लोगों का फूटा गुस्सा

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत लौआलागन पूर्वी पंचायत का बिंदटोली एक ऐसा गाँव है जो एक बांध पर अवस्थित है और समस्याओं से घिरा हुआ है

उस गाँव का मुख्य मार्ग से कोई संपर्क नहीं है जिससे ग्रामीणों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

आज आक्रोशित ग्रामीणों ने भटगामा नौगछिया फोरलेन मुख्य मार्ग खलीफा टोला के पास जाम कर प्रदर्शन कर दिया जिससे फोर लेन पर वाहनों की लम्बी कतार नजर आ रही थी। ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के बाद से आज तक हमारे गांव का मुख्यालय के किसी भी सड़क से नहीं जोड़ा गया है, जिससे हम लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. हमारा क्षेत्र बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है, जब बाढ़ का पानी आता है है तो हम लोगों को खाद्य पदार्थ या जरुरत की सामग्री खरीदने के लिए नाव का सहारा लेने पड़ता है। क्षेत्र के विधायक के द्वारा सड़क दिया भी गया है तो सिर्फ गाँव के अंदर ही है. उसको किसी मुख्य सड़क से नहीं जोड़ा गया है।

उधर अंचल अधिकारी का कहना है की जमीन का अधिग्रहण नहीं हो पा रही है। किसान जमीन देने को तैयार नहीं है. ऐसे में सड़क को मुख्य सड़क से कैसे जोड़ा जाय। उधर ग्रामीणों ने कहा कि अगर हमारी मांगे 13 जून तक पूरी नहीं हो पाती है तो पुनः शांतिपूर्ण ढंग से प्रखंड का घेराव करने के लिए हम लोग तैयार हैं ।

इस मौके पर शंकर पोद्दार भाकपा माले, अखिलेश कुमार, कुंदन शर्मा, रुपेश कुमार, पवन कुमार, सरवन महतो, सुबोध कुमार, बासुदेब, गुरुदेव साह, विद्यानंद पासवान, अवधेश शर्मा आदि मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...