विकास से कोसों दूर मधेपुरा के इस गाँव के लोगों का फूटा गुस्सा

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत लौआलागन पूर्वी पंचायत का बिंदटोली एक ऐसा गाँव है जो एक बांध पर अवस्थित है और समस्याओं से घिरा हुआ है

उस गाँव का मुख्य मार्ग से कोई संपर्क नहीं है जिससे ग्रामीणों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

आज आक्रोशित ग्रामीणों ने भटगामा नौगछिया फोरलेन मुख्य मार्ग खलीफा टोला के पास जाम कर प्रदर्शन कर दिया जिससे फोर लेन पर वाहनों की लम्बी कतार नजर आ रही थी। ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के बाद से आज तक हमारे गांव का मुख्यालय के किसी भी सड़क से नहीं जोड़ा गया है, जिससे हम लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. हमारा क्षेत्र बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है, जब बाढ़ का पानी आता है है तो हम लोगों को खाद्य पदार्थ या जरुरत की सामग्री खरीदने के लिए नाव का सहारा लेने पड़ता है। क्षेत्र के विधायक के द्वारा सड़क दिया भी गया है तो सिर्फ गाँव के अंदर ही है. उसको किसी मुख्य सड़क से नहीं जोड़ा गया है।

उधर अंचल अधिकारी का कहना है की जमीन का अधिग्रहण नहीं हो पा रही है। किसान जमीन देने को तैयार नहीं है. ऐसे में सड़क को मुख्य सड़क से कैसे जोड़ा जाय। उधर ग्रामीणों ने कहा कि अगर हमारी मांगे 13 जून तक पूरी नहीं हो पाती है तो पुनः शांतिपूर्ण ढंग से प्रखंड का घेराव करने के लिए हम लोग तैयार हैं ।

इस मौके पर शंकर पोद्दार भाकपा माले, अखिलेश कुमार, कुंदन शर्मा, रुपेश कुमार, पवन कुमार, सरवन महतो, सुबोध कुमार, बासुदेब, गुरुदेव साह, विद्यानंद पासवान, अवधेश शर्मा आदि मौजूद थे।
विकास से कोसों दूर मधेपुरा के इस गाँव के लोगों का फूटा गुस्सा विकास से कोसों दूर मधेपुरा के इस गाँव के लोगों का फूटा गुस्सा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.