29 जून 2017

सांसद शरद यादव द्वारा मुरलीगंज में प्रखंड सह अंचल कार्यालय का शिलान्यास

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में बी एल हाई स्कूल के मैदान से राज्यसभा सदस्य माननीय शरद यादव द्वारा मुरलीगंज प्रखंड परिसर में नए प्रखंड सह अंचल कार्यालय एवं आवासीय भवनों के नव निर्माण एवं विद्युतीकरण सहित 12 करोड़ 15 लाख का शिलान्यास किया गया.

इसके अलावे कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत पुरैनी गांव में कब्रिस्तान की घेराबंदी के लिए 16 लाख 81 हजार 500 रूपये प्राक्कलित राशि तथा जोरगामा पंचायत में शौचालय निर्माण के लिए 1 लाख 62 हजार के शिलान्यास के एक कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया गया.

इस मौके सर्वप्रथम बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के बच्चों ने स्वागत गान गाकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया. प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुरंजन कुमार ने राज्यसभा सांसद शरद यादव तथा रमेश ऋषिदेव जदयू के जिलाध्यक्ष विजेंद्र यादव को संयुक्त रुप से माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया ।

मधेपुरा जिले के उप विकास आयुक्त मिथिलेश कुमार ने अपने संबोधन शब्दों में कहा कि मुरलीगंज प्रखंड का अंचल कार्यालय काफी पुराना था. सन 1950 के दशक का बना हुआ था और जर्जर स्थिति में रहने के कारण काफी कठिनाइयां हो रही थी. नए प्रखंड सह अंचल कार्यालय बहुत दिनों से यहाँ की चिरलंबित मांग थी।

मुरलीगंज नगर पंचायत अध्यक्ष श्वेत कमल ने कहा कि मुरलीगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय का नव निर्माण आवश्यकता विकास की ओर बढ़ते कदम में यह एक अच्छी पहल है. जदयू के जिलाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने कहा कि बाढ़ के बाद से इस क्षेत्र के विकास एवं पुनर्निर्माण से गांव-गांव सड़क से जुड़ गया है और सभी जगह बुनियादी सुविधाएं पहुंच रही है. राष्ट्रीय जनता दल के जिलाध्यक्ष  देवकिशोर यादव ने कहा कि बिकास के लिए महागठबंधन कटिबद्ध और वह भी रहा है.

 मौके पर राज्यसभा सांसद सदस्य शरद यादव ने कहा कि बाढ़ के समय में मैं बी एल हाईस्कूल के  मैदान में आया था. बाढ़ के बाद 2 बड़े पुल का निर्माण इस क्षेत्र में हुआ है । इस क्षेत्र का विकास बाढ के बाद दुगुनी तेजी से हुआ है. अब मानसी से लेकर पूर्णिया तक रेल विद्युतीकरण का काम तेजी से किया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यहां अनुमंडल की मांग है  जिस पर भी विचार किया जा रहा है.

इस अवसर पर जदयू प्रखंड अध्यक्ष मिथिलेश कुमार, पूर्व प्रखंड अध्यक्ष राजीव कुमार, जिला युवा जदयू अध्यक्ष रूपेश कुमार गुलटेन, विश्वजीत कुमार उफॅ पिंटू यादव,  सुरेंद्र यादव, विकास झा, रतन कुमार, फैक्स अध्यक्ष बबलू, दयानंद शर्मा, राजेश रतन उर्फ मुन्ना, जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी, अमित कुमार, संतोष कुमार सिन्टु के अलावे  प्रखंड एवं जिला स्तर के सभी जदयू कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...