11 जून 2017

माता बनी कुमाता: 13 वर्षीया पुत्री की गला घोंटकर की हत्या

एक मां ने अपने ही 13 वर्षीया पुत्री की गला घोटकर हत्या कर दी. यह सुनकर थोड़ा अजीबोगरीब लगता है, लेकिन घटना को इलाके के लोग सच कह रहे हैं.

बताया जाता है कि लौआलागन पूर्वी पंचायत के वार्ड नंबर 6 निवासी मोहम्मद आरिफ की पत्नी जो दिमागी रुप से बीमार चल रही है उसने अपनी ही 13 वर्षीय पुत्री पाकीजा खातून की गला घोंट कर हत्या कर दी। पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि कुछ साल पहले पति पत्नी की आपसी बात को लेकर पाकीजा खातून की मां जुबेदा खातुन ने खुद को किरासन तेल से छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की थी । जानकारी के अनुसार मोहम्मद आरिफ की पत्नी जुबेदा खातून से पुत्री पाकीजा खातून ने ईद में कपड़े की मांग की तो मां ने कहा पैसे नहीं है, किसी तरह कपड़े सिलवा दूंगी ।  पाकीजा खातून ने कहा कि मुझे अच्छे कपड़े सिलवाना देना जिसपर पाकीजा की माँ ने कहा कि ऐसी बेटी को मर जाना चाहिए तो पुत्री ने कहा मार क्यों नहीं देती हो । इस तरह की दोनों माँ बेटी में विवाद चल ही रहा था कि कुछ देर बाद पाकीजा की माँ ने शोर मचाया कि मेरी बेटी ने आत्महत्या कर ली है.

लोगों का मानना है कि उसकी मां का दिमाग खराब है जिसके कारण इसके पति छोड़कर दिल्ली में रहते हैं. गांव के कुछ लोगों ने महिला को मारा और बांधकर रखा लेकिन वह किसी तरह बंधन खोलकर लोगों की आंख में धूल झोंककर फरार हो गई.

इसकी सूचना थाना प्रभारी चौसा सुमन कुमार सिंह को मिली तो अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर अन्त्यपरीक्षण के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं श्री सिंह ने बताया की घटना की सच्चाई का पता लगाया जा रहा है। स्थानीय चौकीदार झोटी पासवान के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है और महिला की तलाश जारी है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...