03 जून 2017

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 15 घर जलकर खाक: 3 मवेशी जिंदा जले, दो व्यक्ति झुलसे

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के दुर्गापुर गांव के धानबासा में शुक्रवार की देर रात को शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 15 घर जहां जलकर खाक हो गए वहीँ तीन मवेशी  जिंदा जल गए. आग बुझाने के क्रम में दो व्यक्ति झुलस गये।

ग्रामीणो ने बताया कि आग की लपटें इतनी भयावह थी कि घंटों मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं हो पाया. अग्नि शमन के पहुंचने पर ही आग पर नियंत्रण पाया गया और आग बुझी। मुखिया प्रकाशचन्द्र यादव ने बताया कि आग की आग की लपटें इतनी तेज थी कुछ की क्षण में देखते ही देखते करीब 15 घर इसकी चपेट मे पूर्णतः आ चुके  थे। ग्रामीणो के शोरशराबे की आवाज सुनकर बगल के टोले  तेलियारी और धानाबासा के ग्रामीणों के मौके पर पहुंचने के बाद अगल-बगल के घरों से सामान और लोगों को खाली कराया गया नहीं तो कई लोगों की मौत और दर्जनों घर को जलाने से नहीं रोका जा सकता था ।  ग्रामीणो ने सूझबूझ दिखाई और अग्निशमन को अविलंब सूचना दी वही ग्रामीण व मुखिया ने अग्निशमन की तारीफ की के सूचना मिलते ही ससमय अग्निशमन पहुंच गया वरना स्थिति और भयावह हो सकती थी।

घटना की जानकारी पाकर अंचलाधिकारी अशोक कुमार मंडल ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद सरकारी प्रावधान के अनुसार पीड़ीत परिवार को मुआवजा देने की बात कही। अंचलाधिकारी श्री मंडल ने कहा कि अगलगी की घटना में राजेन्द्र चौधरी का 2, अखिलेश चौधरी का 1, श्रीनिवास चौधरी का 2, बागेश्वर चौधरी का 2, अरविन्द चौधरी का 2, फेकनी देवी का 1, पप्पू सहनी का 1, सियाराम सहनी का 1, रूदल शर्मा का 1, नीरज चौधरी का 2 घर जलकर खाक हो गया। अखिलेश चौधरी और श्रीनिवास चौधरी आग बुझाने के क्रम में झुलस गए। वहीँ तीन बकरी की भी जलने से मौत हो गई ।  इसके अलावा दैनिक उपभोग के सामान, जेवरात, अनाज और कई अन्य सामान भी जलकर खाक हो गए।

मौके पर जदयू अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार यादव, जिप प्रतिनिधि मनोज यादव, पंसस प्रेमचंद मंडल, सरपंच चितरंजन ठाकुर, अंचल नाजीर नरेन्द्र झा, हल्का कर्मचारी चन्द्रकांता यादव, निर्मल ठाकुर, विष्णुदेव शर्मा  आदि मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...