25 जून 2017

देवाधिदेव नगरी सिंहेश्वर में इस बार सावन में महाशिवरात्रि जैसा लगेगा एक माह का मेला

मधेपुरा के देवाधिदेव की पवित्र नगरी सिंहेश्वर में सावन और भादो में होने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पहली बार महाशिवरात्रि की तरह 1 माह तक  मेले का आयोजन किया जायेगा ।

इसी मेले को लेकर डीएम मो. सोहैल की अध्यक्षता में सिंहेश्वर मंदिर प्रांगण स्थित प्रतिमा सिंह धर्मशाला में एक पब्लिक एवं जनप्रतिनिधि के बैठक का आयोजन किया गया । सावन के मेले को देखते हुए  सड़क पर लग रहे जलजमाव की स्थिति के कारण नरक बनी रहती है। डीएम ने एनएच विभाग के पदाधिकारी को अभिलंब पानी निकासी और गड्ढे को तुरंत भरने की  व्यवस्था करने को कहा । वही पोस्ट ऑफिस रोड में कार्यपालक अभियंता को मेन चौक से त्रिशूल चौक तक सावन से पूर्व पीसीसी ढलाई करवाने का निर्देश दिया । युवा संघ के द्वारा दिया गया आवेदन सत्तू गली के नाले जाम और प्लेट नहीं रहने की बात का जिक्र किया गया था जिसको डीएम ने 7 दिनों के अंदर दुरूस्त करने का आदेश दिया । कहा गया कि इस अवधि में अगर काम पूरा नहीं हुआ तो बीडीओ को आदेश दिया कि इस पर एफआईआर किया जाए ।

वहीँ व्यापार संघ के महासचिव अशोक भगत के द्वारा सुझाव दिया गया मेन रोड स्थित पुलिया के सटे सड़क को बनवाकर भेलवा रोड में मिला दिया जाए तो एनएच निर्माण के समय आने जाने वाले राहगीरों को दिक्कत ना हो । ओवर ब्रिज को सिंहेश्वर  में बनने से रोकने की गुजारिश की, जिस पर डीएम ने ओभर ब्रीज का निर्माण अब नहीं रूकेगा । उन्होंने कहा बिहपुर से वीरपुर पर बनने वाली रोड पर हमेशा भारी वाहनों का दबाव रहता है, जिसकी वजह से मंदिर को नुकसान पहुंचने का खतरा है । इसलिए ओवरब्रिज अवश्य बनेगा।  बैठक में हाथी गेट के पास लगने वाले पानी को लेकर जब चर्चा हुई डीएम ने डीडीसी को कहा जहां तक पानी लगता है वहां तक ढलाई  करवा दिया जाए।

इस मौके पर एसडीओ संजय निराला, बीडीओ अजीत कुमार, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, सेवा दल के जिलाध्यक्ष दीपक यादव, मनोज यादव, उप प्रमुख कृष्णा यादव, मुखिया किशोरी प्रसाद सिंह, राकेश कुमार झा, संजय पाठक, सरपंच राजीव भगत, दिनेश कुमार, नरेश श्रीवास्तव, बीस सूत्रीय अध्यक्ष हरेंद्र मंडल, दानी मंडल, जयप्रकाश यादव, गुलशन मंडल मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...