04 जून 2017

6 जून को चिकित्सकों की होगी राष्ट्रव्यापी हड़ताल: आकस्मिक सेवा रहेगी जारी

मधेपुरा जिले के जिले के सभी एलोपैथिक और दंत चिकित्सक 6 जून को आई एम ए के आह्वान पर राष्ट्र व्यापी हड़ताल करेंगे। इस दौरान हालांकि सभी क्लिनिक बंद रहेंगे, लेकिन आकस्मिक सेवा जारी रहेगी।

राष्ट्रीय आई एम ए के आह्वान पर 6 जून को सभी चिकित्सकों को सुरक्षा, सम्मान और आधुनिक चिकित्सा विज्ञान की रक्षा के संकल्प के साथ सुबह आठ बजे दिल्ली के राजघाट में एकत्रित होकर रैली निकाल कर इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में आम सभा करना है। इस आयोजन में बिहार से लगभग 500 और मधेपुरा से पांच चिकित्सक शामिल होंगे।

उपरोक्त जानकारी यहां आई एम ए के जिला सचिव डॉ दिलीप कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता करते हुए दी। डॉ यू के राजा, डॉ एस एन यादव, डॉ आलोक कुमार निरंजन, डॉ नीरव निशांत, डॉ संतोष कुमार, डॉ प्रमोद कुमार, डॉ पी के मधुकर, डॉ गोपाल कुमार यादव, डॉ प्रणव प्रताप सिंह आदि की उपस्थिति में उन्होंने बताया कि आज चिकित्सको के समक्ष अनेक समस्याएं खड़ी है। हमें कानूनी तौर पर प्रताड़ित करने की साज़िश चल रही है। सरकार हमें सुरक्षा के बदले नित्य नए कानूनों के जाल में जकड़ रही है। सबसे अधिक पढ़ाई चिकित्सक करते हैं लेकिन  न तो हमे पर्याप्त वेतन मिलता है और न सुरक्षा। यह स्थिति इस पवित्र पेशे के लिए सही नहीं है। विवश होकर हमलोगो ने एकजुट होकर सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट करने के लिए यह आंदोलन करने जा रहे हैं।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...