14 जून 2017

मधेपुरा: जिलाधिकारी ने नव निर्वाचित पार्षदों के साथ की बैठक

बुधवार को जिला मुख्यालय के डी आर डी ए सभागार में मधेपुरा एवम् मुरलीगंज नगर निकायों के नव निर्वाचित पार्षदों के साथ बैठक कर उन्हें सात निश्चय कार्यक्रम के तहत विभिन्न योजनाओ की जानकारी देकर नगर विकास में योगदान हेतु प्रोत्साहित किया।

 बैठक में सभी पार्षदों से पूर्व में चयनित सूची का अध्ययन कर उनमें से एक सड़क का निर्माण हेतु अनुशंसा करने की सलाह दी गई। उन्हें यह भी बताया गया कि दो अक्टूबर 2017 को नगर निकाय क्षेत्र को शौचमुक्त घोषित करना है। इस बीच शीघ्र शौचालय बनाने में सहयोग दें। इसके लिए राशि की कोई कमी नहीं है। नगर पार्षद को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड और कौशल विकास योजना की पूर्ण जानकारी देकर इसके लिए अपने अपने क्षेत्र के छात्रों को प्रोत्साहित करने की सलाह दी।

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि शहर में नाले की बदहाली है और इसके लिए इस बरसात में कहीं जल जमाव न हो तो इसके लिए नाले की सफाई सात दिनों के अंदर पूरी करनी है। जहाँ जल जमाव है वहां राबिस डालकर तत्काल ठीक किया जाएगा। लेकिन अगले वर्ष तक कहीं जल जमाव नहीं होगा।

उन्होंने यह भी बताया कि मधेपुरा शहर के छह सड़कों को ग्रामीण कार्य विभाग को सौंपने का प्रस्ताव भेजा गया है। अब नगर निकाय के बदले सरकार इन सबको की मरम्मत और निर्माण करेगी।

बैठक में राशन कार्ड, आवास योजना, स्ट्रीट लाइट की कारगर व्यवस्था आदि के बारे में भी जानकारी और परामर्श का आदान प्रदान  किया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त मिथिलेश कुमार तथा कार्य पालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन, मुख्य पार्षद सुधा देवी एवम् श्वेतकमल एवम् सभी पार्षद उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...