ध्यान दें !: मधेपुरा में नए मतदाताओं का नाम जोड़ने की प्रक्रिया अब होगी शुरू

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अब 18 से 21 वर्ष के मतदाताओं का नाम निर्वाचक सूची में जोड़ने और मृत का नाम विलोपित करने का कार्य अभियान चला कर शुरू किया जाएगा।

उपरोक्त जानकारी देते हुए मधेपुरा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी मु सोहैल ने यहां पत्रकारों को बताया कि एक जनवरी 2017 को 18-19 की उम्र सीमा की अहर्ता प्राप्त युवाओं का नाम अभियान चला कर जोड़ने का काम शुरू किया जाएगा।

इसके लिए 20 से 30 जून तक पहले प्रचार कार्य किया जाएगा। इसके बाद प्रखंड से अनुमंडल स्तर तक संबंधित कर्मियों और पदाधिकारियों की बैठक कर दिशा निर्देश दिए जाएंगे। इसके बाद सभी कालेजों में 18 से 21 वर्ष उम्र के युवाओं की गोष्ठी कर उन्हें निबंधन करने हेतु प्रोत्साहित किया जाएगा। अंत में 8 से 22 जुलाई तक सभी मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप का आयोजन करते हुए छूटे हुए मतदाताओं को निबंधन हेतु प्रपत्र 6 भरवाया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इसके साथ ही जिन मतदाताओं की मौत हो चुकी है, उनका नाम भी मतदाता सूची से हटाया जाएगा।

पत्रकार गोष्ठी में अपर समाहर्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी कयूम अंसारी, डीडीसी मिथिलेश कुमार आदि भी उपस्थित थे। 
ध्यान दें !: मधेपुरा में नए मतदाताओं का नाम जोड़ने की प्रक्रिया अब होगी शुरू ध्यान दें !: मधेपुरा में नए मतदाताओं का नाम जोड़ने की प्रक्रिया अब होगी शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 01, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.