24 जून 2017

मुरलीगंज में दावत ए इफ्तार में शरद यादव समेत कई बड़े जनप्रतिनिधि हुए शामिल

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज शहर के वार्ड नंबर 4 काशीपुर स्थित एल पी एम कॉलेज के मैदान मे ईद-उल-फितर के अवसर शुक्रवार की शाम  पर दावत ए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया.

आयोजन मुरलीगंज नगर पंचायत के मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ़ बौआ एवं विश्वजीत कुमार उर्फ पिंटू मुखिया द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में राज्यसभा सदस्य माननीय शरद यादव सह पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जदयू एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री तथा वर्तमान विधायक नरेंद्र नारायण यादव, विधायक रमेश ऋषिदेव, राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष देव किशोर यादव एवं प्रोफेसर विजेंद्र यादव, जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, मधेपुरा नगर परिषद् के पूर्व मुख्य पार्षद डॉ. विशाल कुमार बबलू, मुरलीगंज के पार्षद मनोज कुमार, के पी महाविद्यालय के प्राचार्य महेंद्र खिरहरी, प्रो हरी प्रसाद यादव, बी एल हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक रुद्रदेव झा नवल के साथ शहर के और भी बहुत सारे गणमान्य एवं विशिष्ट व्यक्ति मौजूद थे. सबों ने एक साथ मिलकर इस  इफ्तार पार्टी में भाग लिया. खास बात यह भी रही कि बूढ़े-बुजुर्ग तथा बच्चों ने भी उत्सुकता के साथ भाग लिया.

इफ्तार पार्टी के समापन पर माननीय  राज्यसभा सदस्य यादव ने कहा कि ईद मुसलमान भाइयों का सर्वप्रमुख त्योहार है । इस त्योहार को ईद-उल-फितर के नाम से भी जाना जाता है । यह त्योहार रमजान के महीने की त्याग, तपस्या और व्रत के उपरांत आता है । यह प्रेम और भाईचारे की भावना उत्पन्न करनेवाला पर्व है । इस दिन चारों ओर खुशी और मुस्कान छाई रहती है । हर कोई ईद मनाकर स्वयं को सौभाग्यशाली समझता है । इसमें सूर्यास्त से सूर्योदय के बीच ही खाया-पीया जाता है । बहुत सब्र की जरूरत होती है, बड़ी तपस्या के दिन होते हैं ये. जब बाहर लू के थपेड़े चल रहे हों, और प्यास के मारे गला सूख रहा हो, तब लगातार एक महीने तक व्रत रखना सचमुच दिलेरी का काम है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...