01 जून 2017

मधेपुरा के पुरैनी में बस पलटी: खलासी की मौत, 5 गंभीर रूप से जख्मी

मधेपुरा जिले पुरैनी थानाक्षेत्र के पुरैनी बस स्टैंड से चौसा जाने वाली मुख्य सड़क पर बस स्टैंड से महज कुछ दूरी पर वीणा रथ बस के पलटने से खलासी की जहां मौत हो गई वहीं चार अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।


पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया है। बस दुर्घटना में घायल सभी यात्रियों का ईलाज पुरैनी पीएचसी में किया जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो  गुरूवार को करीब साढे 10 बजे कटिहार से आलमनगर जानेवाली वीणा रथ (बीआर39सी-2107) बस पुरैनी डुमरैल चौंक से होकर आलमनगर जाने के क्रम में चौसा-पुरैनी मुख्यमार्ग पर बस स्टैंड से कुछ दूरी पर सड़क पर बने गड्ढे पर आपातकालीन ब्रेक लेने से संतुलन खोकर  बीच सड़क पर पलट गई। घटना में कोढा कटिहार के रहने वाले खलासी ललन यादव (40) की मौत बस के अंदर दबने से हो गई। घटना के बाद ड्राइवर बस छोड़कर फरार हो गया। बस पलटने के बाद यात्रियों के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। ग्रामीणों ने आनन-फानन मे बस मे सवार यात्रियों को निकाला और पुरैनी थाना व एम्बुलेंस को कॉल किया । 

घटना में गंभीर रूप से घायल खलासी को पीएचसी पुरैनी लाया गया जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक खलासी के शव को थानाध्यक्ष ने पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया। वही घटनास्थल पर मौजूद सैकड़ो ग्रामीणो ने हाथ से ही बस को पुनः खड़ा कर दिया । बस फिलहाल पुलिस के कब्जे मे है।
 घायलों की सूची इस प्रकार है:
1 रामबालक यादव(  40 ) निवासी ग्राम सपरदह पुरैनी मधेपुरा
2  उर्मिला देवी (40 ) निवासी बरेठा फलका कटिहार
3 मानकी देवी (35) निवासी भंगहा कटिहार
4 अहिल्या देवी ( 38)निवासी बरेठा फलका कटिहार
5 घायल सकलदेव ठाकुर भंगहा कटिहार

गंभीर रूप से घायल जिनका उपचार स्वास्थ्य केन्द्र पुरैनी मे चल रहा है, जबकि इस दुर्घटना में बस मे सवार अन्य सभी यात्रियो को भी चोटें आईं।

वहीँ घटना के बाद आमजनों में  यह चर्चा आम थी कि पगडंडी सी सड़क और वाहनों की भीड़ की वजह से इस तरह की दुर्घटना हो रही है। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बस तेज रफ्तार से चौसा-पुरैनी के 8 फुट चौड़ी सड़क पर आ रही थी. इसी बीच सड़क पर बने गड्ढे और सामने आ रहे वाहन को देखकर बस ड्राइवर ने आपातकालीन ब्रेक लिया जिससे बस अनियंत्रित होकर बीच सड़क पर ही पलट गई और ये हादसा हुआ.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...