15 जून 2017

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय का स्नातकोत्तर विभाग शिफ्ट हो रहा है नए परिसर में

भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय परिसर में किसी तरह चल रहे स्नातकोत्तर विभागों को अब नया मुकाम मिलने जा रहा है। इसके लिए कुलपति डॉ अवध किशोर राय ने प्रयास शुरू कर दिया है।

एक सप्ताह के अंदर समाज विज्ञान और मानविकी संकाय के अधिकांश विभाग नए परिसर में शिफ्ट कर दिए जाएंगे।

सी सी डी सी डॉ अनिल कान्त मिश्रा और परिसंपदा पदाधिकारी शैलेन्द्र कुमार इस कार्य के लिए विशेष तौर पर प्रतिनियुक्ति किए गए हैं। इन्होंने बताया कि अंगेजी और दर्शन शास्त्र छोड़कर शेष सभी विभाग नए परिसर में एक सप्ताह के अंदर शिफ्ट कर दिए जाएंगे। गर्मी छुट्टी के बाद वहीं वर्ग संचालित किए जाएंगे।

लेकिन विज्ञान संकाय के विभागों के शिफ्टिंग में अभी विलंब है। दरअसल इसके लिए पहले बिजली, पानी एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराया जा रहा है।

दूसरी ओर कुलपति विभिन्न स्नातकोत्तर विभाग एवं विश्वविद्यालय के विभागों को मुआइना कर कंप्यूटर, प्रोजेक्टर आदि की आवश्यकता महसूस कर इसके लिए शीघ्र व्यवस्था करने की कवायद शुरू कर चुके हैं। उम्मीद यह की जा रही है कि विश्वविद्यालय अब अपनी आधारभूत संरचना के विकास के लिए तत्परता दिखाने लगी है। कुलपति नित्य घूम घूम कर विश्वविद्यालय की व्यवस्था को मजबूत करने की कोशिश में जुटे दिख रहे है। गर्मी की छुट्टी के बाद विभिन्न कालेजों का दौरा कर और औचक निरीक्षण कर शैक्षणिक माहौल बनाने की तैयारी भी की जा रही है।

छात्रों को पढ़ाई के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम और खेलकूद के प्रति भी आकर्षित करने के लिए कालेजों पर लगाम कसने की तैयारी की जा रही है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...