16 जून 2017

BNMU: पीजी छात्र संघ ने कुलपति के सामने रखी दस सूत्री मांगें

मधेपुरा के भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के पी जी छात्र संघ के कई दर्जन छात्रों ने कुलपति से मिलकर कई मूलभूत समस्याओं से दस सूत्री मांगपत्र सौंप कर अवगत कराया.

पी जी छात्र संघ के अध्यक्ष माधव कुमार के नेतृत्व में छात्रों की मुख्य मांगें थी, विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में प्राध्यापकों की कमी को दूर किया जाय, रत्येक विद्यार्थी की 75% उपस्थिति अनिवार्य हो, स्नातकोत्तर छात्रों के लिए छात्रावास की व्यवस्था, सत्र नियमितीकरण, स्नातकोत्तर तथा बी. एड. परीक्षा जल्द ली जाय, प्रत्येक विभाग में पीने का पानी तथा शौचालय की समुचित व्यवस्था हो, विश्वविद्यालय में कैंटीन की व्यवस्था हो,पुस्तकालय में नए सिलेबस की पुस्तकें उपलब्ध हों, परीक्षा विभाग की स्थिति में सुधार हो.

इसके अलावे  पी जी छात्र संघ का कहना है कि स्नातकोत्तर सत्र 2014-16 एवं 2015-17 के छात्रों का अभी द्वितीय एवं प्रथम सेमेस्टर का ही फॉर्म भरा जा रहा है, ऐसे में दोनों विलंबित सत्र के छात्र बी. एड. परीक्षा से वंचित हैं. ऐसे में एक विशेष परीक्षा आयोजित कर विलंबित छात्रों के भविष्य को संवारने का प्रयास किया जाय.

मौके पर विभीषण कुमार, अनु कुमारी, रूपा कुमारी, बबीता कुमारी, प्रीति कुमारी, राजेश कुमार आदि मौजूद थे. कुलपति ने उनकी मांगों का विचार करने का आश्वासन दिया.
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...