14 जून 2017

विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर मधेपुरा के युवाओं ने किया रक्तदान

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित समिधा ग्रुप के प्रांगण मे मधेपुरा यूथ एसोसिएशन (MaYA) और समिधा ग्रुप के छात्रों के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

शिविर का उदघाटन मुरलीगंज के नगर परिषद् अध्यक्ष श्वेत कमल उर्फ़ बौआ जी ने किया. श्वेत कमल ने कहा एक यूनिट खून तीन लोगों की जिन्दगी बचाता हैं. खून किसी कारखाने में नहीं बनता, किसी का दिया खून ही किसी की जिन्दगी बचाता हैं. कल आपको भी जरुरत पड़ेगी तो किसी का दिया खून ही आपके काम आयेगा. पुनः एक यूनिट खून बनने में बस कुछ देर का समय लगता हैं. अतः इस प्रकार के शिविर में जरुर रक्तदान करना चाहिए. 

विश्वजीत कुमार उर्फ़ पिंटू मुखिया ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि समाज मे इस प्रकार का आयोजन होते रहना चाहिए और युवाओं को बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए. यहीं सच्ची देशभक्ति होती हैं.  

माया के अध्यक्ष राहुल यादव और कोषाध्यक्ष सौरभ यादव ने कहा कि हर बार युवाओं की बड़ी भागीदारी इस बात को साबित करती हैं कि मधेपुरा के युवा बहुत जागरूक हैं. हरेक युवा को साल मे कम से कम एक बात जरुर रक्तदान करनी चाहिए.

मौके पर समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शाण्डिल्य ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी  डोनर को जिला स्वास्थ समिति के तरफ से एक वोलेंटियर डोनर कार्ड ओर प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. साथ ही हरेक डोनर के पांच रोग का जाँच भी निःशुल्क किया जाता हैं.

जिला स्वास्थ्य समिति के डॉ राजकुमार पुरी और मो श्मिउल्लाह ने जानकारी दी कि माया, समिधा ग्रुप और अन्य संगठन के लगातार प्रयास से मधेपुरा ब्लड बैंक बहुत सुचारू रूप के काम कर रहा है. जिस कारण मधेपुरा जिले के अलावे सहरसा और सुपौल के भी लोग लाभान्वित हो रहे हैं. मौके पर मनीष कुमार, बिरेश कुमार, प्रशांत और सोनू कुमार सहित कुशल युवा केंद्र के सैकड़ो छात्रों और प्रशिक्षक मौजूद थे.

आज विश्व रक्तदाता दिवस जय कुमार, राजकुमार, रंधीर, हेमंत, अमरदीप अमर, राज कुमार, मुकेश मिश्रा, संतोष, अमित, आनंद, अलोक, सन्नी कुमार, संदीप शाण्डिल्य, राहुल यादव, सौरभ कुमार सहित अन्य ने कुल 15 यूनिट रक्तदान किया.  
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...