21 जून 2017

के पी महाविद्यालय के सेवानिवृत्त प्राध्यापक के घर हुई ₹ 5 लाख से अधिक की चोरी

मधेपुरा जिले मुरलीगंज नगर पंचायत स्थित वार्ड नंबर 12 में  मंगलवार की रात चोरों ने  मुरलीगंज के  पी महाविद्यालय के हिंदी विभाग के सेवानिवृत्त प्राध्यापक के घर चोरी कर ली.

पीड़ित हरि प्रसाद यादव 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हुए थे और सेवानिवृत्ति के उपरांत अपने पुत्र के आग्रह पर दे मुम्बई घूमने के लिए चले गए। अपने भांजे मनोज को घर की देखभाल का करने को छोड़ गए थे। मंगलवार की रात चोरों ने घर में घुसकर लगभग सभी कमरों के ताले को तोड़ दिया। गोदरेज  और गेदरेज रखे लाकर को तोड़कर सारे गहने निकाल लिए । साथ वाले कमरे में भी सूटकेश और उसके कपड़े अस्त-व्यस्त हालत में इधर-उधर फेंके हुए देखे गए। सभी कमरे के दरवाजे में लगे हैंडल और ताले टूटे हुए थे  ऊपर वाले कमरे  में जहां बॉक्स वाले पलंग थे, वहां भी चोरों ने अपने हाथ साफ किए ऊपर रखे कमरे में एक गोदरेज था पुलिस उसे टूटा हुआ पाया।

घटना की जानकारी होने पर प्रभारी थाना अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद अपने दल बल के साथ पहुंच कर मामले की छानबीन शुरु कर दी। पहले तो प्रोफेसर साहब के भांजे ने बताया कि वह रात में मुरलीगंज स्थित आवास पर था।  जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने  स्वीकार किया कि वह रात अपने गांव भेलाही में ठहर गया था। मुरलीगंज स्थित आवास बिल्कुल भी सूना था, जिसके कारण यह घटना घटी.

मुरलीगंज प्रभारी थाना अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद ने बताया कि घटना में क्या क्या चोरी हुई यह तो गृहस्वामी  के वापस मुंबई से लौटने के बाद में पता चलेगा । मोबाइल पर बातचीत की तो उन्होंने बताया कि ढाई  लाख के तो सिर्फ लॉकर में सोने के गहने ही थे अब क्या क्या ले गया या तो वहां से आने के बाद ही समझ में आएगा। अभी मुरलीगंज पुलिस चोरी के इस रहस्य को सुलझाने में ही लगी है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...