13 जून 2017

एक्जाम अलर्ट!: मंडल विश्वविद्यालय में बी एड परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि घोषित

भू. ना. मंडल विश्वविद्यालय के बी एड छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को कुलपति से मिला और समय पर परीक्षा लेने और परीक्षाफल प्रकाशन की मांग की।

कुलपति ने फौरन परीक्षा नियंत्रक को बुलाकर विचार विमर्श कर परीक्षा प्रपत्र भरवाने की तिथि को घोषित कर दिया। ऑन द स्पॉट हुए इस समाधान पर बी एड के छात्रों ने प्रसन्नता जाहिर की है।

ज्ञातव्य है कि विश्वविद्यालय के सत्रों की स्थिति को देखकर बी एड के छात्रों को आशंका थी कि कब परीक्षा होगी। इस बावत बी एड छात्र नेता गौतम कुमार ने बताया कि बी एड सत्र 2015-17 की द्वितीय वर्ष का परीक्षाफल और 2016- 18 के प्रथम वर्ष के छात्रों की परीक्षा के लिए कुलपति ने परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि की घोषणा ऑन द स्पॉट कर चुके हैं।

कुलपति ने बताया है कि 15 जून से बी एड प्रथम वर्ष के छात्रों का परीक्षा प्रपत्र भरना शुरू होगा जो 25 जून तक चलेगा। बी एड अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा हो चुकी है और कुलपति महोदय ने दस दिनों के अंदर परीक्षाफल प्रकाशन का आश्वासन दिया है। कुलपति के इस निर्णय के कारण हमें एक बड़ा लाभ यह होगा की राज्य सरकार द्वारा ली जानेवाली एस टी ई टी की परीक्षा में हमें शामिल होने जा मौका मिलेगा।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...