22 जून 2017

मैट्रिक में मधेपुरा की बेटी अन्नू का शानदार प्रदर्शन, सिमुलतला की है छात्रा

बिहार बोर्ड की दशवीं के परिणाम घोषित होते ही जहाँ परिणाम की समीक्षा का दौर शुरू हो गया है वहीं मधेपुरा की प्रतिभाओं ने एक बार फिर सूबे को दिखा दिया कि हम किसी से कम नहीं.

मधेपुरा जिले के छात्र सिद्धार्थ राव ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक परीक्षा में जहाँ सूबे में ग्यारहवां स्थान लाकर जिले की शान में इजाफा किया है तो मधेपुरा की ही एक बेटी ने भी उम्दा प्रदर्शन कर मधेपुरा का
का मान-सम्मान बढ़ाया है. बता दें कि ग्यारहवां स्थान प्राप्त किये सिद्धार्थ राव को कुल 500 अंकों में 458 अंक (92%) प्राप्त हुए हैं तो मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नं. 5 के शिक्षक अजय रजक और मीनू कुमारी की पुत्री अन्नू कुमारी ने 440 अंक (88%) प्राप्त कर दिखा दिया कि लड़कियां कहाँ कम हैं?

बता दें कि 04 अगस्त 2000 को जन्मी अन्नू की प्राथमिक शिक्षा ननिहाल मधेपुरा के सरकारी स्कूल मध्य विद्यालय मालिया, राजपुर से नाना ब्रह्मदेव रजक के पास रहकर हुई और छठी कक्षा में अन्नू सिमुलतला ने प्रतियोगिता में सफल होकर आवासीय विद्यालय जमुई (बिहार) में दाखिला लिया. बचपन से ही मेधावी रही अन्नू ने मैट्रिक परीक्षा में (रौल कोड 22050 रौल नं. 1700003) में 440 अंक लाकर अपने जहाँ अपने विद्यालय में 15वां स्थान लाया है वहीँ अबतक की अनुमानित जानकारी के अनुसार अन्नू कुमारी ने जिले में छात्राओं में पहला स्थान लाकर अपनी सफलता का परचम लहराया है.

जाहिर है, एक तरफ जहाँ बिहार और मधेपुरा में शिक्षा के वातावरण पर अंगुलियाँ उठ रही है वहीँ सिद्धार्थ और अन्नू जैसी प्रतिभाएं मधेपुरा के सम्मान को जिन्दा रखने में अपनी अहम् भूमिका निभा रहे हैं.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...