18 जून 2017

घोर लापरवाही: बोरा भर आधार कार्ड मिला पोखर में फेंका हुआ

 केंद्र सरकार की योजना हर बैंक खाते से आघार को जोड़ना । गैस की सब्सिडी हो या और भी बहुत कुछ, आधार जरूरी है । यानी आधार के बिना आज कोई काम संभव नहीं लग रहा है ।

वहीँ यदि लोगों का आधार कार्ड आम जन को नही मिले और पोखर से उसका जखीरा निकले तो कैसा लगेगा ? जी हाँ, ये सच है सिंहेश्वर के सैंकड़ों लोगों के आधार कार्ड राम जानकी ठाकुरबाड़ी के पोखर में उस समय मिला, जब मछुआरे ने मछली पकड़ने के लिए जाल फेका तो जाल में एक बोरा आधार कार्ड निकाला । जाहिर सी बात थी, इसके बाद सनसनी फैल गई । कई लोगों के द्वारा फिर अपने अपने नाम का आधार कार्ड खोज खोज कर ले जाने की होड़ मच गई । ज्यादातर आधार कार्ड सिहेंश्वर और गौड़ीपुर पंचायत के नजर आ रहे थे । लोग इसे डाक घर की लापरवाही मान रहे हैं । जिस आधार कार्ड के लिए लोग डाकघर दौड़ते नहीं थक रहे थे उन्ही आधार कार्ड का इस तरह पोखर में फेंका रहना सरकारी व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है।

इस बावत सिंहेश्वर बीडीओ अजीत कुमार ने बताया सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से इस तरह खिलवाड़ करने वालो को बख्शा नही जायेगा । मामले की जांच कर दोषी व्यक्ति पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी । 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...