28 मई 2017

सराहनीय: लेन-देन मुक्त चेयरमैन के चुनाव के लिए 9 पार्षदों ने बनाया ‘तीसरा मोर्चा’

यदि आज बने नए ‘तीसरे मोर्चे’ की एकजुटता और मकसद कायम रह जाये तो ये मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र के विकास में एक नए युग का सूत्रपात होगा.

पिछले कार्यकालों में नगर परिषद् का विकास रसातल में चले जाने के बाद इस बार 9 वार्ड पार्षदों ने आज एक बैठक कर नया मोर्चा बनाने की घोषणा कर दी है. बैठक में मौजूद 9 वार्ड पार्षद और उनके प्रतिनिधियों की ओर से यह विमर्श किया गया कि नया मुख्य पार्षद न सिर्फ उनके ‘तीसरे मोर्चे’ से हो, बल्कि जिस तरह जनता ने हमें निष्पक्ष होकर चुना है उसी तरह हम भी वार्ड पार्षद ईमानदारी से चुनें. एकजुटता दिखाते हुए वार्ड पार्षद और उनके प्रतिनिधियों ने कहा कि इस बार हम ‘सुन्दर मधेपुरा, स्वच्छ मधेपुरा, लेन-देन मुक्त मधेपुरा और सबका साथ-सबका विकास मधेपुरा’ देखना चाहते हैं.

बैठक के बाद सभी वार्ड पार्षद और उनके प्रतिनिधियों  ने मधेपुरा टाइम्स से बात की और ‘सुन्दर मधेपुरा, स्वच्छ मधेपुरा, लेन-देन मुक्त मधेपुरा और सबका साथ-सबका विकास मधेपुरा’ की प्रतिबद्धता दुहराई. उन्होंने कहा कि जनता का हक़ जनता तक पहुंचे और चेयरमैन के चुनाव में लेन-देन की कोई बात नहीं हो. उन्होंने कहा कि पिछले समय वार्ड पार्षदों की छवि चेयरमैन के चुनाव के कारण काफी धूमिल हुई है.

बैठक में मौजूद वार्ड नं. 10, वार्ड नं. 13, वार्ड नं. 18, वार्ड नं. 17, वार्ड नं. 20, वार्ड नं. 8, वार्ड नं. 23, वार्ड नं. 4, वार्ड नं. 12 के वार्ड पार्षद और उनके प्रतिनिधियों ने मधेपुरा टाइम्स को ये भी बताया कि हमारी एकजुटता और लेन-देन मुक्त चेयरमैन के चुनाव की बात जनता तक प्रमुखता से पहुंचाई जाय ताकि जिन्होंने हमें यहाँ तक चुन कर भेजा है उनका भरोसा इस बात पर बना रहे कि उन्होंने सच्चे प्रतिनिधि का चुनाव किया है. उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि कुछ और पार्षद भी हमारे तीसरे मोर्चे में शामिल होंगे, जो सच्चे हैं और वार्ड में विकास को हर चीज से ऊपर मानते हैं.

बता दें कि मधेपुरा नगर परिषद् के लिए मुख्य पार्षद के चुनाव की तिथि 9 जून निर्धारित की गई है. मधेपुरा नगर परिषद् क्षेत्र की जनता जहाँ पहले से ही चेयरमैन के चुनाव को ‘जिसके पास होगा सबसे अधिक धन वही बनेगा चेयरमैन’ कहकर फिर से पूरी व्यवस्था को ‘गरियाने’ लगी है, वहां थर्ड फ्रंट का बनना फिलहाल सुकून देने वाला प्रतीत होता है. वैसे आगे ये देखना बाकी है कि होता है क्या-क्या?
(वि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...