21 मई 2017

मधेपुरा में चुनाव के बाद हुई हिंसा, दो घायल, पूर्व पार्षद रविन्द्र यादव गिरफ्तार

मधेपुरा नगर परिषद् के वार्ड संख्यां 6 में दो उम्मीदवारों के समर्थक आपस में भिड़े और आपसी रंजिश ने हिंसा का रूप धारण कर लिया. घटना में दो जख्मी हैं, जिनका इलाज सदर अस्पताल मधेपुरा में चल रहा है. 


इस चुनावी हिंसा के आड़ सदर अस्पताल के सामने घायलों के समर्थकों ने किया सड़क जाम.

मिली जानकारी के अनुसार मारपीट प्रत्याशी मीरा कुमारी (पति- बबलू यादव) और निर्मला देवी (पति- रविन्द्र यादव) के समर्थकों के बीच हुई है. अस्पताल में एक घायल युवक अमित आनंद निवर्तमान पार्षद मीरा कुमारी के पुत्र बताये जाते हैं. अस्पताल में बड़ी भीड़ और पुलिस के बीच मौजूद घायल बबलू यादव ने आरोप लगते हुए कहा कि दिन में भी उनके पुत्र के साथ चुनाव के दौरान बूथ से थोड़ी दूर पर रविन्द्र यादव के समर्थकों ने मारपीट की थी और अभी शाम में करीब पचीस की संख्यां में मोटरसायकिल से रविन्द्र यादव के समर्थकों ने उनके घर आकर मारपीट करना शुरू कर दिया. उनके पुत्र अमित आनन्द पर चाकू से हमला किया गया जिसमें वे बुरी तरह जख्मी हो गए. घटना के बाद मधेपुरा टाइम्स को फोन पर बताया कि उनके घर पर हमला कर उनके पुत्र पर जानलेवा हमला किया गया. बताया जाता है कि मौके पर पुलिस ने पहुंचकर इन्हें बचाया.

बता दें कि इस वार्ड से इस बार चुनावी मैदान में कुल पांच प्रत्याशी खड़े हैं. जिनमें किशोर कुणाल, निर्मला देवी, भानु प्रताप, मीरा कुमारी तथा राज कुमार शामिल हैं.

घटना के बाद सदर अस्पताल के सामने मीरा कुमारी के समर्थकों ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया और सड़क जाम कर दिया. उधर पुलिस ने आरोपी पूर्व पार्षद रविन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद जाम कर रहे लोगों को मधेपुरा के एएसपी राजेश कुमार, सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार आदि ने समझा-बुझा कर जाम ख़त्म करवाया. इस घटना से दोनों पक्षों के बीच में तनाव की स्थिति अभी भी बनी हुई है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...