16 मई 2017

एसडीएम ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल पदाधिकारी शेख जियाउल हसन मंगलवार करीब 11 बजे पुरैनी प्रखंड अन्तर्गत नवसृजित प्राथमिक विद्यालय श्रीपुर बासा पहुंचकर विद्यालय का औचक निरीक्षण किया ।

निरीक्षण के क्रम में विद्यालय में कई अनियमितता पाकर प्रधानाध्यापक को फटकार लगाई ।

मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र भ्रमण को निकले उदाकिशुनगंज के एसडीएम शेख जियाउल हसन नरदह पंचायत स्थित सड़क किनारे अवस्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय श्रीपुर बासा पहूंचे जहां घोर अनियमितता पाकर आगबबूला हो गये। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि 7 कमरे वाली विद्यालय में एक कमरे मे ही शिक्षण कार्य हो रहा था वहीं 1 कमरा स्टोर व 1 कार्यालय के उपयोग में था, शेष 4 बचे कमरे में ग्रामीण का कब्जा था. जिसमें ग्रामीण मक्का आदि रखे हुए थे. इतना ही नही विद्यालय में अनियमितता का आलम यह था की नामांकित 116 बच्चो में से महज 29 छात्र- छात्रा ही उपस्थित थे, जबकी निरंतर 100 से उपर बच्चो की उपस्थिति दर्ज की जा रही है और इतना ही नही 11 बजे तक उपस्थित बच्चो की उपस्थिति पंजी मे दर्ज नही की गयी थी ।

एक शिक्षिका मंजू सुगम बीते 3 दिन से अनुपस्थित थी। एसडीएम एस जेड हसन ने कहा कि प्रधानाध्यापक दयानंद सिंह को सख्त हिदायत दे दी गयी है कि ग्रामीणो द्वारा कब्जा किये गये कमरे को अविलंब खाली कराये और उन्होने कहा की मध्याह्न भोजन योजना मे गड़बड़ी करने के उद्देश्य से उपस्थिति से अधिक उपस्थिति बनायी जा रही है. उन्होने कहा कि निरीक्षण के दौरान पाई गई व्यापक अनियमितता के खिलाफ आवश्यक कारवाई की जाएगी । वहीं एसडीएम के विद्यालय औचक निरीक्षण से प्रखंड क्षेत्र के सभी विद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...