05 मई 2017

जिलाधिकारी ने किया घैलाढ़ प्रखंड का औचक निरीक्षण: अनशनकारियों का अनशन टूटा

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड कार्यालय का जिला पदाधिकारी मोहम्मद सोहेल व अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला ने औचक निरीक्षण किया, जहां राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता आमरण अनशन पर बैठे हुए थे.

प्रखंड कार्यालय के निरीक्षण दौरान DM मोहम्मद सोहेल ने बताया कि घैलाढ़ प्रखंड को अब मॉडल अंचल बनाने के लिए नक्शा तैयार कर लिया गया है और जल्द ही प्रखंड के सभी पदाधिकारियों के आवास से लेकर कार्यालय भवन निर्माण कार्य प्रारंभ कर दी जाएगी. भवन निर्माण में कुल 4 एकड़ जमीन भवन निर्माण के लिए उपलब्ध करा लिया गया है और इस भवन निर्माण कार्य में 7 करोड़ 59 लाख की लागत की राशि आबंटन हो चुका है और जल्द ही मॉडल अंचल भवन निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. वहीँ कार्यपालक अभियंता बिंदेश्वरी कर्ण ने बताया कि जल्द ही मॉडल अंचल भवन निर्माण कर चहारदीवारी भी बना दिया जाएगा.
 वहीं वीडियो आशा कुमारी के विरुद्ध कई वृद्धा पेंशन धारी लाभुकों ने आरोप लगाया कि हम लाभुकों को 2 वर्षों से पेंशन नहीं मिला. इस बात को लेकर डीएम सोहैल ने वीडियो आशा कुमारी को कड़ी फटकार लगाई और कहा ऐसे पंचायत सचिव जो पैसा गबन कर उठा लिया है उनके खिलाफ 2 दिनों के अंदर FIR दर्ज कराएं और इन सभी लाभुकों को जल्द पैसा खाते में भिजवायें. वहीं बीडीओ आशा कुमारी ने लाभुकों को बताया 6800 वृद्धा पेंशन लाभुक है जिसमें एक हजार लाभुक ही राशि से वंचित हैं. सोमवार तक सभी लाभुकों के खाते में राशि भेज दी जाएगी. वही इंदिरा आवास, कन्या विवाह योजना, कबीर अंत्योष्टि की राशि भी जल्द लाभुकों के खाते में भिजवाने की बात कही और हिदायत दिया कि ऐसे प्रखंड के लापरवाह कर्मी जो अपने कार्य के प्रति इच्छुक नहीं है उन कर्मियों के ऊपर सख्त कार्यवाही की जायेगी.
जिलाधिकारी मो० सोहैल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों को बुलवाया और पूछताछ कर रोगी व ओपीडी के बारे में सही जानकारी ली. उन्होंने अंचलाधिकारी सतीश कुमार को हिदायत दी कि जिला परिषद भवन अतिक्रमण के चपेट में है, जल्द बंदोबस्ती कर कार्यालय का काम शुरू करवा दें.

अनशन भी टूटा: दूसरी तरफ 4 रोज बीतने के बाद आमरण अनशन पर बैठे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रखंड अध्यक्ष अरविंद कुमार यादव के नेतृत्व में प्रखंड मुख्यालय के कलामंच भवन पर शुक्रवार को बीडीओ आशा कुमारी ने इन सभी अनशनकारियों के बात कर बातों को गहराई से सुना और और जूस पिलाकर अनशनकारियों का अनशन तुड़वाया और कहा कि जिन जिन समस्याओं को लेकर वे अनशन पर बैठे थे उन सभी समस्याओं के निदान की बारे में संज्ञान लेकर एक  सप्ताह के अंदर सभी तरह के समस्याओं का निदान कर दिया जाएगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...