19 मई 2017

मधेपुरा: आंधी-तूफान से कई घर उजड़े, वज्रपात से एक की मौत

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र में  तेज आंधी व भारी बारिश से  प्रखंड के औराय पंचायत के औराय गांव में दर्जनों कच्चे घर बिखर जाने के कारण प्रभावित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए और वज्रपात की चपेट मे आने से पुरैनी मुख्यालय निवासी एक वृद्ध  की मौत होने की सूचना है ।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की  संध्या में आये आंधी-तूफ़ान से औराय पंचायत के दर्जनों परिवार का आशियाना उजड़ गया और वज्रपात के चपेट में आने से मुख्यालय के शंकर सहनी की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उदाकिशुनगंज एसडीएम एस जेड हसन ने औराय गांव  पहुंचकर पीड़ित परिवार के लोगों से मिलकर स्थिति का जायजा लिया और पीड़ित परिवार को  मुआवजा देने का भरोसा दिया। उन्होंने सिकंदर शर्मा, पूरण शर्मा, शंभू शर्मा, गुलाबी शर्मा, बुचो शर्मा, लूखो शर्मा, विजय सिंह आदि के क्षतिग्रस्त घरों का निरीक्षण किया। पूर्वी औराय के रवीन्द्र कुमार मंडल का घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण पीड़ित पूरे परिवार मंदिर में रात गुजारी।

एसडीएम एस जेड हसन ने पंचायत के औराय सहित सभी गांवों के पीडित परिवार का अंचलाधिकारी अशोक कुमार मंडल को उजडे आशियाने के  परिवार का रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया । साथ ही सरकारी कर्मी द्वारा गलत लोगों का सूची बनाने वाले पर ठोस कार्रवाई किये जाने की बात कही । उन्होंने मुखिया बीबी सफीदन खातुन, प्रमुख प्रतिनिधि शैलेन्द्र कुमार यादव, सरपंच प्रतिनिधि मोहम्मद पप्पू , उप प्रमुख मोहम्मद गुलजार एवं पंचायत समिति प्रतिनिधि सिकंदर मोदी सहित दर्जनों ग्रामीणों से अपील किया कि पंचायत के वास्तविक क्षति का सर्वे करने में सरकारी कर्मी को मदद करें, गलत लोगों का सूची में नाम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वही गुरूवार को अंचल कर्मी के साथ गांव का सर्वे कर रहे अंचलाधिकारी अशोक कुमार मंडल ने बताया कि करीब एक दर्जन से अधिक घर पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त है जबकि अधिकांश घरों को आंशिक रूप से क्षति पहुंची है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...