01 मई 2017

सुखासन रोड का पीपा पुल बनकर तैयार, शीघ्र चालू होगा यातायात

मधेपुरा जिला मुख्यालय में शहर के दक्षिण स्थित सुखासन का स्क्रू पाईल पूल क्षतिग्रस्त होने के बाद इस पर वाहनों को परिचालन बंद कर दिया गया था।

लिहाजा सहरसा जिले के पतरघट, सौर बाजार और सोनबरसा प्रखंडों से यातायात संबंध बंद हो गया था। लेकिन शीघ्र ही इस क्षेत्र के लोगों को राहत मिलेगी क्योंकि यहां निर्माणाधीन पीपा पुल अब बनकर लगभग तैयार है। पीपा पुल के दोनों ओर अप्रोच सड़क भी बनकर तैयार है।

दरअसल सुखासन का स्क्रू पाईल पुल पुराना था और चोरों ने पुल के निचले हिस्से का एंगल भी चोरी कर लिया था। लिहाजा तेज गति के ट्रकों का बोझ पुल बर्दाश्त नहीं कर सका और यह क्षतिग्रस्त हो गई। यहां लेवल पुल का निर्माण भी जारी है। लेकिन इसका निर्माण 2018 में पूर्ण होगा और तब तक इस क्षेत्र में हाहाकार मच जाता। यहां पूर्व से ह्यूम पाइप पुल का निर्माण होना था, जिसे  हाय लेवल पुल से पूर्व ही निर्माण करना था। लेकिन तब इसकी जरूरत नहीं समझी गई थी। पुल क्षतिग्रस्त होने के बाद यहां निरीक्षण को आए जिलाधिकारी ने ह्यूम पाइप पुल के बदले पीपा पुल 20 अप्रैल तक बनाने का निर्देश दिया था। लेकिन इसमें अधिक समय लगा और अब यह पीपा पुल लगभग बनकर तैयार है। अभी पुल के ऊपर लोहे के शीट को वेल्डिंग के जरिए जोड़ा जा रहा है। मंगलवार तक यह काम पूरा कर बुधवार से इसे यातायात के लिए चालू करने की उम्मीद है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...