19 मई 2017

बिजली के तार गिरने और भयानक चिंगारी से दहशत, घर से निकल कर भागे लोग

मधेपुरा जिले के प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेहरारी स्थित वार्ड -05 में गुरुवार की रात्रि 11000 वोल्टेज का तार गिरा और उसके  चिंगारी होने से पूरे वार्ड में दहशत का  माहौल हो गया।

लोग घर छोड कर दूर भागने पर मजबूर हो गए । तार के  टकराने से  काफी चिंगारी निकलने लगी और चिंगारी घर पर भी गिरा लेकिन कोई हादसा नहीं हुआ। मालूम हो कि इस वार्ड में 11 हज़ार वोल्टेज  का तार घर के ऊपर से गया है। जिसके चलते हमेशा खतरा बना रहता है.  इससे पूर्व 11000 हजार वोल्टेज का तार गिरने से कई दुधारू मवेशी भी मर चुके हैं। कई बार 11 हज़ार वोल्टेज का तार में आग लगने से तार घर पर भी गिरा है, लेकिन कई घटना होने पर भी बिजली विभाग के लापरवाही के कारण तार नहीं हटाया गया । गुरुवार की रात अचानक तार से चिंगारी निकलने लगी और तीन पोल के बिजली तार गल कर नीचे गिर गए ।

वार्ड के ग्रामीणों ने कहा कि पोल और तार दोनों काफी पुराना हो गया है। जिसके चलते दिन व दिन 11 हज़ार वोल्टेज का तार से हमेशा चिंगारी के साथ तार गल कर गिर जाता है।  ग्रामीणों ने बिजली विभाग के उच्च स्तरीय पदाधिकारी से माँग किया है कि अभिलंब तार को बदल दे या घर के ऊपर से गुजरे तार को हटा दिया जाय ताकि हम बड़ी दुर्घटना के शिकार होने से बच सकें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...