21 मई 2017

कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा में मतदान शुरू: करवटों में गुजरी प्रत्याशियों की रात

मधेपुरा जिले में मधेपुरा नगर परिषद् की 26 सीटों और मुरलीगंज नगर पंचायत की 15 सीटों के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हो गया. 

जिले भर में बनाये गए सभी 69 मतदान केन्द्रों पर सुबह सात बजे से पूर्व ही मतदाताओं की लाइनें लगनी शुरू हो गई. कई बूथों पर कतारों में सैंकड़ों महिला और पुरुष खड़े हुए तो प्रशासन और पुलिस के अधिकारी और कर्मियों ने भी जवाबदेही निभाते हुए रफ़्तार के साथ मतदान संपन्न करना शुरू कर दिया.

जिला मुख्यालय के कॉमर्स कॉलेज मतदान केंद्र पर जहाँ बड़ी लाइन सुबह ही दिख रही थी वहीँ वार्ड नं.
18 के रासबिहारी स्कूल के बूथ पर सामान्य भीड़ थी. पर हर जगह लोगों का उत्साह चरम पर दिखा. बूथों के बाहर थोड़ी दूर पर प्रत्याशी और उनके गिने-चुने समर्थक भी खड़े दिखाई दे रहे हैं और आते-जाते मतदाताओं का मुस्कुराकर स्वागत कर रहे हैं ताकि अधिक-से-अधिक वोट उनके ही पाले में जा सकें.

पूछने पर कई प्रत्याशियों ने बताया कि रात में ठीक से सो नहीं सके. बीच-बीच में वार्ड में घूमते भी रहे ताकि ये पता चल सके कि कहीं कोई दूसरा प्रत्याशी वोटरों के बीच पैसे-दारू आदि तो नहीं बाँट रहा है.

उधर बूथों पर जहाँ पुलिस की समुचित व्यवस्था की गई है वहीँ मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल तथा पुलिस अधीक्षक विकास कुमार भी दल-बल के साथ घूमते नजर आ रहे हैं, ताकि कहीं कोई अव्यवस्था होने पर उसका त्वरित समाधान किया जा सके.

उधर मधेपुरा वार्ड नंबर 4 बूथ संख्यां 2 पर इवीएम तथा मुरलीगंज के वार्ड संख्या 10 कला भवन के बूथ पर ईवीएम मशीन के ख़राब होने से वोटिंग बाधित हुआ और मतदान देरी से शुरू हो सका.

अभी तक सभी बूथों पर मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है और लोकतंत्र के इस महापर्व में लोग जोश-खरोस से हिस्सा ले रहे हैं.
(MT Team)
(सूचना: मधेपुरा टाइम्स पर चुनावी अपडेट दिनभर चलता रहेगा.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...