11 मई 2017

मधेपुरा: पति और ससुरालवालों ने विवाहिता की गले में फाँसी लगाकर की हत्या

मधेपुरा जिले में विवाहिता की गले में फाँसी लगाकर हत्या कर दिये जाने का एक मामला प्रकाश में आया है. घटना रतवारा सहायक थाना के सुखाड़ घाट की है।

हत्या के बाबत मृत्तका कंचन देवी के भाई कैथी खगड़िया निवासी घ्रुव पासवान ने थाना में आवेदन देकर मृत्तका के पति भैंसुर सहित छः व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.
आवेदनानुसार मृतका के भाई ध्रुव पासवान ने बताया है कि मेरी बहन कंचन देवी की शादी  2006 ई0 में सुखाड़ निवासी स्व0 अनन्दी पासवान के पुत्र प्रमोद पासवान से किया था, जिसमें दो पुत्र एवं एक पुत्री भी है । परन्तु
पति प्रमोद पासवान, भैंसुर  सुदीन पासवान सहित अन्य लोगों द्वारा बराबर मारपीट किया करता था. परन्तु बुधवार को लगभग 12:30 बजे मेरी बहन कंचन देवी को पति प्रमोद पासवान भैंसुर सुदीन पासवान, अशोक पासवान, अजित पासवान, सुशील पासवान एवं नरेश पासवान ने गले में रस्सी का फांस लगाकर गला दबा दिया, जिससे मेरी बहन की मौत हो गई । मुझे शाम में बहन की मौत के बारे में सूचना मिली तो हमलोग बहन के ससुराल पहुंचे तो बहन के घर में कोई भी नहीं था. बहुत खोजबीन करने के बाद भी जब नहीं मिला तो हमने पुलिस को सूचना दी. जिसके उपरान्त पुलिस द्वारा खोजबीन किया गया परन्तु बहन का शव नहीं  मिला. गुरूवार की सुबह सात बजे सूचना मिली कि मेरी बहन का शव उसके पति के घर में रखा है. मृतका के भाई ने अपने बहन के हत्यारों को सजा दिलाने की मांग की है ।

इस बाबत थानाध्यक्ष रतवारा उमेश पासवान ने बताया कि शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है । साथ हीं मृतका के भाई के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मृत्तका के पति प्रमोद पासवान एवं भैंसुर सुदीन पासवान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...