20 मई 2017

पंचायत को खुले में शौच मुक्त करने के उद्येश्य से बैठक आयोजित

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार भवन में  मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत ग्राम  पंचायत को खुले में शौच मुक्त करने के उद्येश्य से एक बैठक आयोजित की गई ।

प्रखंड समन्वयक प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में मौरा झरकाहा के मुखिया राजेन्द्र प्रसाद यादव, सरपंच राजेन्द्र यादव राजा ,उपमुखिया, उपसरपंच, समिति सदस्य,और सभी वार्ड के वार्ड सदस्य और वार्ड पंच के साथ एक बैठक आयोजित किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड समन्वयक प्रमोद कुमार ने कहा कि पंचायत के सभी घर के लोगों को खुले में शौच मुक्त कराने हेतु हम सबो की जिम्मेदारी है। इस लिए सभी वार्ड के वार्ड सदस्य और वार्ड पंच अपने-अपने क्षेत्र के हर घर को वास्तविक सर्वे करे ताकि पता चले कि किस वार्ड में कितने लोगों के घर में अभी भी शौचालय नहीं है। जिन घरों में शौचालय नहीं है वेसै परिवार के लोगों को शौचालय निर्माण करने के लिए प्रेरित करें ताकि हमारा समाज खुले में शौच करने से मुक्त हो सके और महिला को खुले में शौच करने के दौरान हो रहे दुर्व्यवहार से मुक्ति मिल सके।

वहीँ पंचायत के मुखिया और सरपंच के द्वारा भी पंचायत को खुले में शौच मुक्त और सर्वे कार्य में सहयोग देने पर सहमति जताई गई. मौके पर पंचायत सचिव चन्द्र किशोर सिंह, किसान सलाहकार तारानंद मंडल,  अनिल यादव, सुनील यादव, वार्ड सदस्य, जयकृष्ण यादव, पवन कुमार, बिरेन्द्र यादव, दिलीप मंडल, दिलीप कुमार, सुबोध ऋषिदेव, बहादुर साह, साधना देवी, भूलो देवी, लालो देवी, शशि भूषण कुमार और सभी वार्ड सदस्य एवं वार्ड पंच बैठक में मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...