25 मई 2017

मधेपुरा: रामचरित मानस महायज्ञाधिवेशन प्रारंभ, उमड़ी भक्तों की भीड़

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के मौरा झरकहा स्थित चौराहा गांव में कलश यात्रा के साथ रामचरित मानस महायज्ञाधिवेशन प्रारम्भ हो गया।

कलश यात्रा सुबह के करीब 10: 00 बजे के आसपास निकली। कलश यात्रा में लगभग 1000 हज़ार महिला और पुरुष थे और कलश यात्रा चौराहा गांव होते हुए झरकहा से भाठी के निकट चिलोनी नदी में जल भर कर यज्ञ स्थल पर पंहुचा.  कलश यात्रा में शामिल लोगो ने लगभग पाँच किलोमीटर दूरी तय किया. भीषण गर्मी के बाबजूद भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ. जगह जगह पर कलश यात्री के लिए ठंडा शरबत और पानी की व्यवस्था की गई थी.  कलश यात्रा में शामिल सभी लोगो के लिए कमिटी के द्वारा  भंडारा का भी आयोजन किया गया। यह महायज्ञ  9 दिन तक चलेगा ।

महा यज्ञ में प्रवचन कर्ता के रूप में आचार्य सुभाष जी महराज हैं, जो वृन्दवान् मथुरा के हैं और रात्रि में राम लीला का भी आयोजन किया जायेगा ।  दूर दराज़ से आने वाले के रहने और खाने का भी व्यवस्था है। साथ ही मेला में  रामझूला,  डिज़्नी लैंड मेला भी है.

यज्ञ के आयोजन में मुखिया राजेंद्र प्रसाद यादव, सरपंच राजेन्द्र यादव, राजा कलियाही के सरपंच यौगेन्द्र यादव, महंथ राधे श्याम बाबा, कृष्ण देव सिंह, भागवत यादव, सुबोध सादा, शालिग्राम यादव, जनार्दन यादव, सागर यादव, मुन्ना मेहता, मलहू मुखिया, रोहित कुमार, प्रमोद कुमार, दिनेश कुमार, सूर्यनारायण राम, पवन संजय सोहन, जगरूप,   कलानंद यादव, गजेंद्र यादव, नरेश यादव, हरी यादव, सिकन्दर यादव, नागो यादव सहित कई उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...