09 मई 2017

‘शराबखोरों की करें जप्ती कुर्की, घर को तोड़ डालें’: डी एम

मधेपुरा के जिलाधिकारी मु सोहैल और  एस पी विकास कुमार ने मंगलवार को समीक्षात्मक बैठक करते हुए प्राथमिकता के आधार पर जिले में शराबखोरी बंद कर इस धंधे में संलिप्त लोगों को सजा दिलाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने आदेश दिया कि जहां शराब बनती या बिकती है तो झोपडी है तो उसे ढाह दें और अगर पक्का घर है तो उसे सील कर दें। उन्होंने बताया कि मधेपुरा पहला जिला है जहां शराब ढोने वाली वाहनों को नीलाम कर दिया है। अब तक चार ऐसे वाहनों की नीलामी हो चुकी है और शेष दर्जन भर वाहन एक सप्ताह के अंदर नीलाम किए जाएंगे।


   यहां डी आर डी ए सभागार में थानाध्यक्षों, बी डी ओ, सी ओ, ए पी पी एवम् उत्पाद विभागीय पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में इन आला अधिकारियों ने स्पष्ट तौर पर कहा कि आप लोग थानाध्यक्ष है तो शराबबंदी को प्राथमिकता देना ही होगा। बैठक में निर्देशित किया गया कि शराबबंदी कानून को कड़ाई से लागू करें और खासकर बड़े लोगो को शराबखोरी करते पकड़े तो चार्जशीट दाखिल होते ही उनके घरों को सील करें। कार्रवाई ऐसी हो कि लोगों में दहशत हो और फिर कोई इस कानून का उल्लंघन ना करे।

समीक्षा के दौरान थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि सीमा क्षेत्रों पर विशेष निगरानी रखें और  चौसा के भटगामा, मुरलीगंज और बिहारीगंज सीमा पर कोई भी शराब लदी वाहन किसी भी सूरत में बचकर न जाने पाए। थानावार समीक्षा में भी मुरलीगंज और बिहारीगंज थानाध्यक्षों को विशेष निगरानी की हिदायत दी गई। बैठक में उपस्थित उत्पाद के विशेष लोक अभियोजक अनिल कुमार मिश्र और मोहन कांत ठाकुर से विधिक परामर्श लेने की भी हिदायत दी गई ताकि दोषियों की जप्ती कुर्की शीघ्र ही सके।

बैठक में जिलाधिकारी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि उन्हें घर-घर शराब की होम डिलीवरी करने वालों की गिरफ्तारी चाहिए । 

बैठक में जिले में खासकर बढ़ी हुई हत्या की घटना पर भी जिलाधिकारी ने चिंता व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि प्रत्येक शनिवार को सभी थाना में होने वाली विवादों का निपटारा का काम जारी रखे और अगर अंचलाधिकारी नहीं आते हैं तो मुझे प्रतिवेदित करें । कृत कार्रवाई से मुझे भी अवगत करावे और दोनों पक्षों को निर्णय की प्रति भी उपलब्ध कराएं।

बैठक में डीडीसी मिथिलेश कुमार, ए एस पी राजेश कुमार, उत्पाद अधीक्षक, एस डी ओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...