04 मई 2017

एक और अतिक्रमण हटाने की जद्दोजहद दूसरी ओर अतिक्रमण का खेल जारी

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय स्थित बड़ी हाट व छोटी हाट वर्षों से अतिक्रमण की चपेट में है और पदाधिकारियों के रहमोकरम की वजह से अतिक्रमण हटाने की बात तो दूर इसके विपरीत अतिक्रमणकारियों का हौसला दिन-ब-दिन बुलंद होता जा रहा है ।

मुख्यालय के बड़ी हाट परिसर में जहां कई झोपड़ी की संख्या पदाधिकारी व हाट मालिक के मिलीभगत से बढती जा रही है वहीँ उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुरैनी के चारदीवारी से सटे थाना की ओर जाने वाली सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान चलाए जा रहे हैं । इतना ही नही हाट मालिक के द्वारा अवैध रूप से झोपड़ी बनाकर स्थायी दुकान चला रहे अतिक्रमणकारियो से मोटी रकम की उगाही की जाती है । सूत्र तो यह भी बताते है की अंचल अमीन के द्वारा मुख्यालय बाजार की अतिक्रमण की मापी कर चिन्हित अतिक्रमणकारियो को मोटी रकम का डिमांड कर  बचाव किये जाने का आश्वासन दिया जाना बदस्तूर जारी है और मैनेज का खेल शुरू है।
   बाजार मे अतिक्रमण की वजह से आय दिन लगने वाली जाम से परेशान आमजनो मे जहा आक्रोश व्याप्त है वही लोगो के जहन मे यह भी सवाल उठ रहे है की बीते कुछ माह के दौरान जिले के सभी प्रखंड व बाजार मे अतिक्रमण मुक्त हुआ और अतिक्रमण कारियो पर प्रशासन का बुलडोजर चला लेकिन पुरैनी बाजार मे कई पर मापी कर चिन्हित किये जाने के बावजूद अतिक्रमण क्यो नही मुक्त हुआ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...