28 मई 2017

मधेपुरा: एक ट्रक बिजली के तार के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के शर्मा चौक पर सिंहेश्वर पुलिस ने बिजली विभाग के तार तस्कर को एक ट्रक तार के साथ गिरफ्तार कर लिया जबकि इस दौरान ट्रक में बैठा दूसरा व्यक्ति भागने में सफल रहा।

भागते व्यक्ति का पीछा करते हुये पुलिस मठाही बिजली विभाग के प्लांट पर पहुंची पर वहां भी वह ठेकेदार पुलिस को देखकर भाग गया । भागने के क्रम में उसका बैग पुलिस के हत्थे लग गया जिसमे एक लाख 49 हजार रुपये था । इस घटना से लगातार बिजली विभाग के तार को चोरी कर बाहर ले जाकर बेचने वाले गिरोह का खुलासा होने की संभावना बढ गई है । हालांकि इस तरह के खेल में कंपनी में मौजूद कर्मी की भूमिका भी प्रतीत हो रही है ।

जानकारी अनुसार के आरआरटीपीपीएल के पूर्णियां से  सहरसा लाइन के सुपरवाइजर विद्या प्रकाश झा ने सिहेंश्वर थाना को सूचना दी कि उनके मिठाई प्लांट से बिजली तार चोरी कर तार माफिया एक ट्रक पर 1 लाख 32 केबी लाईन का खोला हुआ पुराना तार, जो लगभग चार टन है, चुरा कर ले जा रहा है । सूचना मिलते ही थाने से दरोगा शंभु कुमार, एएसआई गुप्तेश्वर सिंह चौकीदार नजीर खां और सशस्त्र बल के साथ शर्मा चौक पर पहुंच कर ट्रक ड्राइवर, जो मुजफ्फरपुर जिले के फताही निवासी बैद्यनाथ महतो, सहित ट्रक को धर दबोचा । जबकि ट्रक में बेठा एक व्यक्ति भागने में सफल रहा ।

बताते हैं कि यह खेल बहुत दिनों से चल  रहा है । यह तार का खेप बेतिया के अल्मुनियम फैक्ट्री ले जाया जा रहा था । सुपरवाइजर को जब पता चला कि वह ट्रक से तार चुरा कर भाग रहा है। सुपरवाइजर उमा कांत चौधरी और साईट सुपरवाइजर श्याम कुमार उर्फ कैलू ट्रक का पीछा करते हुए सिंहेश्वर पहुंचा और उन लोगो की सजगता से वह  पकड़ा गया । वहीं थानाध्यक्ष बी डी पंडित ने बताया कि मामला दर्ज किया जा चुका है इस मामले में लिप्त लोगों को बख्शा नही जायेगा ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...