02 मई 2017

महिला को जलाकर मारने का आरोप, दो की गिरफ्तारी

मधेपुरा जिले के आलमनगर थानाक्षेत्र में दहेज नहीं देने पर एक महिला को जलाकर मार देने का मामला सामने आया है । आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

घटना आलमनगर थाना क्षेत्र के आलमनगर दक्षिणी पंचायत के वार्ड नं 12 के निवासी स्व युगेश्वर मेहरा के यहाँ घटी. इस बाबत खगडिया जिला के महेशखूंट इंग्लिस टोला निवासी लड़की के पिता शंकर राम ने आवेदन देकर लड़की के पति, देवर एवं सास पर जलाकर मार देने का आरोप लगाया है.
    आवेदन में लड़की के पिता शंकर राम ने बताया कि मेरी पुत्री को 50 हजार रूपये लाने का दबाब कई माह से दिया जा रहा था. इसके लिए बार-बार प्रताड़ित किया जा रहा था. हम लोग गरीब होने के कारण रूपये देने में असमर्थ थे. इसी दौरान सोमवार की रात लगभग नौ बजे मेरी बेटी किरण देवी के शरीर पर किरोसिन तेल उड़ेल कर जला दिया जिससे व गंभीर रूप से जख्मी हो गई. चुप-चाप उसका इलाज कराने हेतु मधेपुरा ले जाया जा रहा था कि रास्ते में किरण की मौत हो गई. इसी बीच मोबाईल से हमे सूचना मिली तो में स्थानीय पुलिस को सूचना दिया. सूचना के उपरान्त आलमनगर थाना पुलिस ने मधेपुरा पहुँच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया गया. लड़की के पिता के आवेदन पर आलमनगर थाना लड़की के पति सुमन मेहरा, देवर डब्लू मेहरा, जयकृष्ण मेहरा एवं सास मंगली देवी को अभियुक्त बनाया गया. पुलिस द्वारा देवर डब्लू मेहरा एवं जयकृष्ण मेहरा को गिरप्तार कर लिया गया है.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...