09 मई 2017

अच्छी खबर: मधेपुरा शहर में जल जमाव की निकासी के लिए बुडको कराएगी नाला निर्माण

मधेपुरा शहर में जिला शहरी विकास अभिकरण द्वारा गलत ढंग से हुए नाला निर्माण के कारण गत वर्ष से जल जमाव से आम शहरी परेशान है। जिलाधिकारी ने इसके निवारण के लिए अब बुडको को आमंत्रित कर यहां जल निकासी नाला का सर्वेक्षण करवाया है।

मंगलवार को नगर परिषद में कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन के साथ बैठक कर बुडको की टीम ने चयनित नाले में से प्राथमिकता के आधार पर तत्काल पांच प्रमुख नालो के स्थल का सर्वेक्षण कर औपचारिक कार्रवाई करने जा रही है। इन नालों का अब प्राक्कलन और डी पी आर बनाकर अब बुडको को सौंपा जाएगा।

बुडको के जेनरल मैनेजर श्री ए के रंजन, परियोजना निदेशक योगेन्द्र कुमार, उप निदेशक शैलेन्द्र दुबे और जेकोब्बस के परामर्शी ने नाले की भूमि की सतह के अनुसार ढ़ाल के साथ नाला निर्माण करने की बात कही। प्राथमिकता के आधार पर सोलह चयनित नालो में से तत्काल जिन पांच नालो का चयन किया गया है, वे हैं –

1. पूर्णियां गोला चौक से जयपालपटटी तक सड़क के दोनों ओर नाला निर्माण
2. कर्पूरी चौक से सहरसा रोड नदी तक सड़क के दोनों ओर नाला निर्माण
3.  कर्पूरी चौक से बाजार होते हुए भूपेंद्र चौक तक मुख्य मार्ग के पश्चिम नाला जिसमें डाक बंगला रोड से पश्चिम बायपास सड़क तक और पानी टंकी चौक से पश्चिम बायपास तक सड़क के दोनों ओर नाला निर्माण
4. यूनानी दवाखाना रोड में खेदन बाबा चौक होते हुए साहुगढ़ नदी तक नाला निर्माण और
5. भूपेंद्र चौक से बी पी मंडल चौक होते हुए जयपालपट्टी तक नाला निर्माण

  बुडको के पदाधिकारियों ने बताया कि अभी इन पांच नालों का ही डीपीआर बनाकर दिया जाएगा। शहर में जल जमाव न हो यह हमारी कोशिश रहेगी।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...