15 मई 2017

मधेपुरा: लोक शिकायत निपटारा नहीं करने वाले जिले के तीन अधिकारी नपेंगे

मधेपुरा के जिलाधिकारी मु सोहैल की अध्यक्षता में सोमवारी साप्ताहिक बैठक में लोक शिकायत निवारण के तीन मामलों को तीन माह बीत जाने के बाद भी निपटारा नहीं करने के आरोपित तीन पदाधिकारियों के विरुद्ध प्रपत्र ''क" गठित करने की अनुशंसा करने का निर्देश लोक शिकायत पदाधिकारियों को दिया गया ।

पुरैनी स्वास्थ्य केंद्र के प्रबंधक पर कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया जहां की हालत बदतर करार दी गई। अनुपस्थित अधिकारियों से जवाबतलब करने का भी निर्देश दिया गया।

बैठक में मधेपुरा बी डीओ के प्रशिक्षण में जाने और प्रभार में कार्य कर रहे सिंहेश्वर बी डी ओ को कैश बुक नहीं देने के मुद्दे पर प्रशिक्षण पर गए बी डी ओ को निर्देश दिया गया कि वे शनिवार और रविवार को आकार कैश बुक अद्यतन करें।
लंबी चली बैठक में स्वच्छता अभियान की समीक्षा कर शौचालय निर्माण करा चुके लाभार्थी को अविलंब भुगतान करने के भी निर्देश दिए गए। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा कर पुरैनी स्वास्थ्य केंद्र के प्रबंधक के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया। उदा किशुनगंज स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त कर प्रभारी को हटाने के लिए कहा गया। मुरलीगंज में ओंन काल चिकित्सक की व्यवस्था करने कहा गया जहां अपेक्षित संख्या में चिकित्सक का अभाव है।
सामाजिक सुरक्षा पेंशन की विहित प्रक्रिया पूरी कर नियमानुसार शीघ्र भुगतान करने का निदेश भी दिया गया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...