15 अप्रैल 2017

‘पीला सोना’ के साथ दियरा में लहलहा उठती है अपराध की फसल, पुलिस का फ्लैग मार्च

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के दियरा इलाका, जो खगड़िया, भागलपुर एवं सहरसा जिला सीमा पर अवस्थित है, के लिए पीला सोना के नाम से मशहूर मक्के की फसल जब कटने लगती है तो अपराध की फसल भी लहलहाने लगती है.

     खासकर इस क्षेत्र के दियारा इलाका में जमीनी विवाद बहुतायत होने के कारण आपसी खूनी संघर्ष फसल काटने के दौरान होने की आशंका बनी रहती है एवं किसानों से अपराधियों द्वारा लेवी भी वसूलने का पुराना धंधा इस क्षेत्र में फलने फूलने लगता है । इसी को लेकर पुलिस पहले से हीं सर्तक एवं मुश्तैद होकर किसानों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए इस क्षेत्र में लगातार फ्लैग मार्च कर अपराधियों में अपना खौफ दिखा रही है ।
      इसी कड़ी में शनिवार को फ्लैग मार्च निकालकर लोगों में विश्वास जगाया ।शनिवार को आलमनगर थाना क्षेत्र में लोगों को पुलिस पर विश्वास जगाने एवं अपराधियों में भय कायम रखने के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में आलमनगर थाना क्षेत्र के लदमा, खुरहान, चन्दसारा, खंतर वासा, बढ़ोना, ईटहरी, करूणावासा एवं रतवारा ओपी क्षेत्र के बड़गाँव, खापुर, सोनामुखी, मुरौत, रतवारा, कपसिया घाट, सुखाड़ घाट, सुखाड़घाट,छतौना, गंगापुर, सोनामुखी, कचहरी टोला, गौंछी डीह सहित दो दर्जन से अधिक गाँव में फ्लैग मार्च निकाला ।  इस दौरान एसडीपीओ उदाकिशुनगंज अरूण दुबे ने इलाके में घुम-घुम कर लोगों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि आपको कहीं भी किसी प्रकार का डर, भय या असुरक्षा महसूस हो तो आप तुरन्त थाना या हमें कॉल करके सूचना दें । आपकी सूचना को गोपनीय रखते हुए चंद घंटों में उस पर कारवाई होगी ।
     वहीं उन्होने कहा कि आपके आस-पास कोई भी शराबी नजर आये तो तुरन्त इस बाबत पुलिस को सूचना दें और समाज को नशा मुक्त बनाने में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करें । वहीं फ्लैग मार्च के बाद आलमनगर थाना परिसर में सभी पुलिस पदाधिकारी को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र में मक्के की फसल अच्छी होने के कारण अपराधी उसका फायादा न उठाए, इसके लिए समय-समय पर मोटर साईकिल से उन क्षेत्रों में गश्त लगाते रहें वहीं उन क्षेत्रों को भी चिन्हित करें जहाँ अपराधियों द्वारा शरण लेने की आशंका हो ।
    वहीं इस दौरान अनुमंडल पुलिस निरीक्षक सुरेश राम, आलमनगर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार, रतवारा ओपी अध्यक्ष उमेश पासवान, फुलौत ओपीअध्यक्ष राजेश कुमार, उदाकिशुनगंज पुलिस पदाधिकारी एवं पुरैनी पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ सभी थानों में तैनात पुलिस बल भी फ्लैग मार्च में भाग लिया ।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...