10 अप्रैल 2017

‘बीस साल बाद’: मधेपुरा डीएम की सराहनीय पहल, विवादित सड़क पर निर्माण कार्य प्रारंभ

मधेपुरा में वर्षों से 3 करोड़ 88 लाख की लागत से बन रहे विवादित मुख्यमंत्री ग्राम सड़क पर जमीन मामले को लेकर वर्षों से पेंच फंसा था और नहीं हो रहा था सड़क निर्माण कार्य.

   जिला प्रशासन का सहयोग एवं ग्रामीणों की आपसी सहमति पर अधूरा निर्माण कार्य प्रारम्भ हो गया है. बता दें कि विभागीय लापरवाही और स्थानीय संवेदक की सुस्ती के कारण मुख्यमंत्री सड़क निर्माण कार्यों में देरी हो रही थी आयर कार्य अधूरा अटका हुआ था. इस मामले को लेकर डीएम मो. सोहैल ने संज्ञान लिया और विवादित स्थल पर खुद पहुँच कर ग्रामीणों से घंटों विचार-विमर्श कर उन्हें समझाया जिसपर ग्रामीणों ने अपनी-अपनी सहमति जताई. डीएम ने सड़क निर्माण को लेकर विभागीय अधिकारी और स्थानीय संवेदक को सख्त निर्देश दिया  और कहा कि जल्द सड़क निर्माण के दिशा में कार्रवाई करें.
    जानकारी के अनुसार वर्षों से डॉ अमरेन्द्र कुमार यादव तथा प्रो. जयप्रकाश यादव व सेवा निवृत शिक्षक श्यामनारायण यादव समेत अन्य कई लोगों के बीच चल रहा था सड़क मामले में निजी जमीन को लेकर विवाद, जिस कारण अधुरा मुख्यमंत्री सड़क निर्माण को लेकर फंसा पेंच के कारण स्थानीय संवेदक कार्य छोड़कर गायब चल रहे थे. ज्ञात हो कि मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के भतखोरा पंचायत अंतर्गत द्वारिका टोला में वर्षों से 03 करोड़ 88 लाख की लागत से बन रहे मुख्यमंत्री ग्राम सड़क निर्माण कार्यों पर लगा था ग्रहण. वहीँ मौके पर मौजूद विभागीय जूनियर इंजिनियर और स्थानीय सीओ ने मिलकर सड़क निर्माण के दिशा में अपनी कार्रवाई शुरू कर दी. जमीन चिन्हित कर सड़क निर्माण कार्य किया प्रारम्भ वर्षों से उग्र राहगीर समेत ग्रामीणों ने जिला प्रशासन का आभार जताया. कहा अगर अब भी विभागीय अधिकारी सड़क निर्माण के दिशा में करते हैं कोताही तो उग्र ग्रामीण आज अपने स्तर से करेंगे सड़क निर्माण का कार्य.
    वहीँ सीओ जयप्रकाश स्वर्णकार ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि डीएम के निर्देश पर वर्षों से अवरुद्ध अधूरे मुख्यमंत्री सड़क निर्माण का कार्य तत्काल प्रभाव से प्रारम्भ किया जा रहा है. इस मामले को लेकर विभाग के जूनियर इंजिनियर शिव शंकर कुमार से जब लापरवाही के मद्देनजर मधेपुरा टाइम्स ने सवाल उठाया तो इंजिनियर शिव शंकर कुमार की बोलती बंद हो गयी और अपने विभागीय लापरवाही पर पर्दा डालने का प्रयास किया. इस मौके पर मौजूद जीतापुर पंचायत के डॉ गोपाल कुमार यादव एंव पैक्स अध्यक्ष विनोद कुमार की अहम् भूमिका रही. निर्माण के दिशा में हो रहे कार्य में स्थानीय शिक्षक राजेश्वर यादव, त्रिवेणी यादव, प्रवीण कुमार, मलय कुमार समेत बडियाही गाँव के सैकड़ों युवाओं का भरपूर सहयोग रहा. ग्रामीण सुधीर यादव एवं बैजू यादव ने दरियादिली दिखाई और मधेपुरा डीएम की पहल पर अपनी निजी जमींन दान देकर बीस साल से अटके मामले में सड़क निर्माण कार्य प्रारम्भ करवाया. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...