18 अप्रैल 2017

मधेपुरा में बनेगा करोड़ों की लागत से विवाह भवन, हुआ भूमि पूजन

मधेपुरा को करोड़ों की लागत से बनने वाला एक विवाह भवन मिलने जा रहा है, जिसके बाद भव्य विवाह के लिए इलाके के लोगों की जरूरत पूरी हो जायेगी.  

स्वर्गीय  सागरमल और माता लक्ष्मी देवी  के स्मृति में उनके पुत्र  निरंजन प्रणासुखका ने कालेज चौक स्थित अपनी निजी भूमि पर सागरमल लक्ष्मी चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से  करोड़ की लागत से भव्य  विवाह भवन का निर्माण के लिए  भूमि पूजन किया है ।
    बताया जाता है कि स्व. सागरमल एक जाने-मने समाज सेवी थे और उनकी पहचान जाति और धर्म से उपर थी. उनके पुत्र निरंजन  प्रणासुखका ने पिता के समाज सेवा स्मृति को जीवित रखने के लिए करोड़ो रुपये की जमीन पर करोड़ो की लागत से भव्य विवाह भवन का निर्माण करने की तैयारी शुरू कर दी है. वैदिक मंत्र के साथ विद्वान पुरोहित श्याम सुंदर पाठक ने गत शुक्रवार को पूजा अर्चना कर भूमि पूजन किया ।
  मौके पर निरंजन  प्रणासुखका ने कहा कि मेरे दिल में मधेपुरा में एक भव्य विवाह भवन होने की लम्बे समय  से इच्छा थी और इसी को हम पूरा करने जा रहे हैं।
     भूमि पूजन के अवसर पर शहर के व्यवसायी हरि टेकरीवाल, पूर्व मंत्री राजेन्द्र प्रसाद यादव, डॉ. शिवनारायण  प्रसाद, विश्वनाथ प्रणासुखका, जिला व्यापार संघ के अध्यक्ष योगेन्द्र प्रणासुखका, लखी प्रणासुखका आदि मौजूद थे. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगो को शादी विवाह ओर कोई उत्सव के लिए जगह की भारी दिक्कत है, ऐसे में यह भवन इस क्षेत्र के लोगों की ऐसी जरूरतों को पूरा करेगा. 
   जबकि व्यवसायी प्रमोद अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल आदि ने बताया कि विवाह भवन का निर्माण आठ महीने में पूरा कर लिया जाएगा और इसे आम लोगो के लिए समर्पित कर दिया जायेगा ।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...