25 अप्रैल 2017

चार और ग्रामीण सड़कों का पथ निर्माण विभाग द्वारा अधिग्रहण, निर्माण का प्रस्ताव

मधेपुरा के जिलाधिकारी मु सोहैल ने पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव से जिले के चार और महत्वपूर्ण ग्रामीण सड़कों को पथ निर्माण विभाग द्वारा अधिग्रहण कर निर्माण कराने का प्रस्ताव भेजा है।


इससे पूर्व भी बैजनाथपुर - लिटीयाही पथ के अधिग्रहण और निर्माण का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार मठाही से भेलवा होते हुए चिकनोटवा, भगवानी होते हुए सुपौल जिले के झाहुर हरदी पथ तक कुल 17.3 किमी की सड़क न सिर्फ दो जिलों को जोड़ती है बल्कि क्षेत्र के ग्रामीण विकास का मार्ग भी प्रशस्त करेगी।
 
मधेपुरा में गुमटी नदी के बगल से  कुमारखंड तक जानेवाली 25.6 किमी लंबी सड़क सांसद शरद यादव के कोष से बनाई गई है।लेकिन इस सड़क की चौड़ीकरण और मरम्मत लगातार बढ़ रही यातायात साधन के कारण जरूरी हो चुका है।इस सड़क के अधिग्रहण और निर्माण का भी प्रस्ताव भेजा गया है।

तीसरा प्रस्ताव सिंहेश्वर में नारियल विकास बोर्ड से सुखासन होते हुए हसनपुर और घैलाढ  होते हुए श्रीनगर और बरदहा चौक तक कुल 17.70 किमी लंबी सड़क के अधिग्रहण और निर्माण का है। चौथा प्रस्ताव राष्ट्रीय उच्च पथ 106 पस्तपार से बंधा, खाड़ी, पिपराही और बेलो हाट, मंडल ग्राम होते हुए मधुबन में राष्ट्रीय उच्च पथ 106 तक का है।

जिलाधिकारी मु सोहैल ने बताया कि इन चार सड़कों के अधिग्रहण और निर्माण का प्रस्ताव सौंपते हुए यह भी आग्रह किया गया है कि इसे वर्ष 2017-18 की कार्य योजना में शामिल करते हुए प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई शुरू की जाय।इससे पूर्व भी बैजनाथपुर लीटीयाही पथ का अधिग्रहण का प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...