07 अप्रैल 2017

स्कूलों में अनिश्चितकालीन तालाबंदी करेंगे शिक्षक: सरकार पर ठगने का आरोप

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के मध्य विद्यालय के प्रांगण में गुरुवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई घैलाढ़ की और से एक आपातकालीन बैठक की गई जिसकी अध्यक्षता  प्रखंड अध्यक्ष चंद्रशेखर चंदू ने किया.

      बैठक में कहा गया कि प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू के राजव्यापी आह्वान पर नियोजित शिक्षक के सेवाशर्त, ऐच्छिक स्थानान्तरण, राज्य कर्मी का दर्जा तथा सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में समान काम के समान वेतन देने के लिए लगातार संघ संघर्ष कर रही है और सरकार से वार्ता कई चरणों में हुई. परंतु सरकार झूठा आश्वासन देकर शिक्षक एवं संगठन को ठगते आ रही है और सरकार शिक्षकों के समस्या के प्रति गंभीरता नहीं दिख रही है. संघ बाध्य होकर आर पार की लड़ाई के लिए बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर ली है जो इस प्रकार हैं. 17/ 4/ 2017 को जिला में धरना, 18/ 4/ 2017 को सभी प्रखंड में मशाल जुलूस तथा 19 अप्रैल 2017 से पूर्णत: विद्यालय में अनिश्चितकालीन हड़ताल/ तालाबंदी करेंगे. आंदोलन तब तक चलता रहेगा जब तक सरकार शिक्षकों की समस्याओं का पूर्णरूपेण निदान नहीं करती है.
      बैठक में विजय कुमार( जिला उपाध्यक्ष ), जय प्रकाश कुमार ( प्रखंड सचिव ),आलोक कुमार, सरोज कुमार, मिथिलेश कुमार, दिनेश कुमार, मिथिलेश कुमार, युगल किशोर यादव, संयुक्त सचिव राजेश कुमार, छोटेलाल मंडल, हीरा कुमारी, कुमारी काजोल, काजल कामिनी, अनिल कुमार, रमेश सिंह (उपाध्यक्ष ), दिनेश कुमार अमरेंद्र कुमार, बद्री तांती समेत कई शिक्षक उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...