06 अप्रैल 2017

मुरलीगंज में हजारों की संख्या में लोगों ने लिया रामनवमी शोभायात्रा में भाग

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत में रामनवमी के अवसर पर भव्य तरीके से श्री राम की शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया.

    यह शोभायात्रा मुरलीगंज जय रामपुर चौकी स्थित हनुमान मंदिर के पास से निकाली गई और इस शोभायात्रा में मुरलीगंज नगर पंचायत वासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस शोभायात्रा में सबसे आगे घोड़ों पर ध्वज लिए श्रीराम की सेना जयघोष के नारे के साथ चल रही थी तो पीछे-पीछे पैदल सभी शहरवासी हाथों में ध्वज लिए श्रीराम के जयघोष के साथ चल रहे थे. पीछे रथ पर राम और लक्ष्मण की भव्य झांकी सजाई गई थी जो पूर्ण गाजे बाजे के साथ चल रही थी. उसके पीछे मोटरसाइकिल सवारों की एक टोली भी चल रही थी. यह शोभा यात्रा जयरामपुर चौक से होते हुए गौशाला चौक पहुंचे. जहां पर पहले से ही सुधीर पासवान सहायक आरक्षी निरीक्षक एवं सुनील कुमार प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के रूप में काफी सजग दिखे. हजारों-हजार की भीड़ और जयघोष के नारे के साथ शोभा यात्रा मुरलीगंज काशीपुर मस्जिद चौक पहुंची जहां पर सभी दलों  के जिलाध्यक्ष पहले से ही मौजूद थे.
     शोभा यात्रा मुरलीगंज हाट बाजार, दुर्गा स्थान चौक, मिडिल स्कूल चौक होते हुए पुनः हनुमान मंदिर जय रामपुर पहुंच गई. जिससे किसी प्रकार की कोई सांप्रदायिक अनहोनी ना हो यहां पर मधेपुरा जिला के राजद जिलाध्यक्ष देव किशोर यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, मुरलीगंज प्रखंड राजद अध्यक्ष रुद्र नारायण यादव, सांसद प्रतिनिधि रामजी प्रसाद साह, जदयू के कार्यकर्ता विकास, दिलीप खान, मोहम्मद रईस, चांद अली, जन अधिकार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रवेश यादव आदि मौजूद थे
   अनुमंडल पदाधिकारी मधेपुरा संजय कुमार निराला एवं अनुमंडल आरक्षी अधीक्षक मधेपुरा, उदाकिशुनगंज अनुमंडल आरक्षी अधीक्षक, गम्हरिया थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार, मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजेश कुमार, अंचलाधिकारी आदि शोभायात्रा के साथ-साथ चल रहे थे. शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में यह शोभा यात्रा संपन्न हुई.
    इस भव्य शोभायात्रा का आयोजन श्रीराम सेना मुरलीगंज के द्वारा किया गया था. बहुत वर्षों के बाद इस तरह की शोभायात्रा निकली थी. इस शोभायात्रा को देखने के लिए लोग घरों से बाहर निकले घरों की छतों पर जमे थे. जिस समय यह शोभायात्रा निकल रही थी लगभग शहर के सभी दुकान बंद थे और दुकानदारों ने अपनी सहभागिता इस शोभायात्रा में दिखाई.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...