14 अप्रैल 2017

कैशलेस भारत का सपना: भारतीय स्टेट बैंक ने लगाया डिजिटल बैंकिंग शिविर

संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल के अवसर पर जनता को नगद रहित (कैशलेस) लेन देन  के सपनों को साकार करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों एवं आम जनता के लिए शिविर लगाया.

    
अखिल भारतीय स्तर पर लगाये इस शिविर में मधेपुरा स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के सामने के शिविर में भारतीय स्टेट बैंक ने सभी ग्राहकों के लिए कई एप्स के रजिस्ट्रेशन के लिए भी उन्हें सलाह दी. इन महत्वपूर्ण एप्स में  SBI AADHAR PAY,  एसबीआई पे, SBI BUDDY, SBI MERCHANT BUDDY के बारे में जानकारी दी. शिविर में दिनभर ग्राहकों की भीड़ रही.  बताया गया कि कैशलेस इकोनॉमी सुरक्षित एवं आसान है और सबसे बड़ी बात यह कभी भी और कहीं भी उपलब्ध है. इसमें पिन याद रखने का भी कोई झंझट नहीं है और युवा वर्ग के लिए तो और भी आसान है.
     स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के सामने लगाए गए शिविर में क्षेत्रीय प्रबंधक आर बी ओ मधेपुरा मदन मोहन बरियार,  मुख्य प्रबंधक ग्रामीण डी. के. कर्ण,  मुख्य प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक शाखा संजय कुमार कर्ण, उप शाखा प्रबंधक मधेपुरा रश्मि कुमारी, FLC मधेपुरा के अधिकारी संतोष कुमार झा, सहायक प्रबंधक सत्यजीत गुहा, रंजन कुमार, सनी कुमार, अभिषेक कुमार, धर्मेंद्र कुमार. श्रीमती रूपम एवं अन्य पदाधिकारी तथा स्टेट बैंक के कई सदस्य मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...