05 अप्रैल 2017

जय श्री राम के जयकारे से गूंजा मधेपुरा: चाक चौबंद व्यवस्था के बीच निकली शोभा यात्रा

मधेपुरा जिला मुख्यालय में रामनवमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने विशाल शोभा यात्रा निकाली और पूरा इलाका 'जय श्री राम' के जयकारे से गूँज उठा.

     श्रद्धालु हाथों में तलवार और लाठियां लेकर जयकारे करते बाजार घूम रहे थे तो इस दौरान जिला मुख्यालय में सुरक्षा का आलम यह रहा कि परिंदा भी पर नही मार सके. मधेपुरा के एसपी विकास कुमार खुद  शहर में घूम-घूमकर सुरक्षा का जायजा लेते दिखे.
 रामनवमी पर पुलिस पदाधिकारियों ने विधि-व्यवस्था दुरुस्त रखी थी.  एसपी  विकास कुमार  ने सभी पदाधिकारियो को सख्त  हिदायत दे रखी थी कि सुरक्षा में यदि किसी प्रकार की चूक हुई तो जिम्मेवार अधिकारी कारवाई झेलने के लिए तैयार रहें. 
    दिन में एसपी श्री कुमार स्वयं शहर में विधि व्यस्था का जायजा लेकर जब सदर थाना पहुंचे तो थाने में कुछ पुलिस जवान को देखकर उनपर जम कर बरसे जिसके बाद सभी जवान क्षेत्रों की ओर रवाना हो गए. बताया गया कि ये थाना मे जमे पुलिस विभिन्न  जगहों पर तैनात थे लेकिन थाना में बैठ कर आराम फरमा रहे थे.

सुरक्षा की व्यवस्था पुख्ता:  रामनवमी के लिए शहर में के संवेदनशील  12 औरअतिसंवेदनशील माने जाने वाले 4 जगहों पर स्टैटिक फोर्स और मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है. इसके अकावे 2 टीयर  गैस, 25 दंगा नियंत्रण दस्ता, 9 महिला पुलिस बल, कमांडो दस्ता, 4 टी सी बल शहर के विभिन्न चौक चौराहो पर तैनात किया है. साथ ही शहर मे लगातार गश्ती  के साथ-साथ मस्जिद चौक और पुरानी बाजार में पुलिस की विशेष  तैनाती की गई है.
     रामनवमी में शोभा यात्रा के दौरान एएसपी राजेश कुमार, थानाध्यक्ष  मनीष कुमार के अलावे पुलिस पदाधिकारी, विपिन कुमार की कमांडो टीम और पर्याप्त संख्यां में पुलिस के जवान लगाए गए. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जिले भर से उल्लास और शान्तिपूर्वक रामनवमी मनाई जा रही है.
   मधेपुरा में रामनवमी जुलूस का वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...